दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 10, 2021, 6:30 PM IST

ETV Bharat / city

OLX के माध्यम से कार खरीदने आये कश्मीरी युवक से ठगी, नकली पुलिस बनकर ऐंठे रुपये

गाजियाबाद में OLX के माध्यम से जम्मू-कश्मीर के एक युवक के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया. आरोपियों ने नकली वर्दी पहनकर युवक धमकाया और 2 लाख 80 हज़ार रुपये ठग लिए. पुलिस ने युवक शिकायत पर पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

cheater arrested
ठग गिरफ्तार

नई दिल्ली/गाजियाबाद: जम्मू-कश्मीर के रहने वाले युवक के साथ OLX के माध्यम से नकली वर्दी वालों ने ठगी कर ली. पुरानी गाड़ी खरीदने के नाम पर युवक को जम्मू- कश्मीर से गाजियाबाद बुलाया गया था. मामले में 5 आरोपियों को गाजियाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनकी उम्र 18 से 23 साल के बीच है, यह सभी बेरोजगार थे.

इन्होंने ठगी का नया फार्मूला तलाश लिया था. चोरी की गाड़ियों की फोटो आरोपियों ने OLX पर डाली जाती थी. इसके बाद जम्मू-कश्मीर और दूसरे राज्यों के उन लोगों को टारगेट किया जाता था, जो पुरानी गाड़ी खरीदने की सोच रहे होते थे.

अतुल कुमार सोनकर

बैंकॉक में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी, 12 महिलाओं समेत 13 गिरफ्तार

इसी कड़ी में 2 दिन पहले जम्मू कश्मीर के रहने वाले युवक को पांचों आरोपियों ने गाजियाबाद के लोनी इलाके में बुलाया. गाड़ी की डील 2 लाख 80 हज़ार में तय हुई थी लेकिन जैसे ही युवक लोनी पहुंचा, इसी बीच खाकी वर्दी पहनकर दो आरोपी डील के बीच पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने युवक को धमकाया कि वह जो गाड़ी को खरीद रहा है, वह चोरी की है और उसे भी जेल जाना पड़ेगा. जिसके चलते युवक डर गया, जिसका फायदा उठाकर आरोपियों ने उससे 2 लाख 80 हज़ार ठग लिए.

कार

चूंकि आरोपियों ने पुलिस की वर्दी पहन रखी थी. इसलिये पीड़ित उनके चंगुल में फंस गया. लेकिन जब उसे आभाष हुआ कि वह लुट चुका है. जिसके बाद उसने पुलिस की मदद ली और पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया. आरोपियों ने बताया है कि इससे पहले भी कई ठगी की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. जिसमें जम्मू कश्मीर और अन्य राज्यों के लोगों को शिकार बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details