दिल्ली

delhi

ईद उल अजहा और रक्षाबंधन का त्यौहार शांति और भाईचारे के साथ मनाएं- मौलाना रिजवान

By

Published : Jul 31, 2020, 1:57 AM IST

रक्षाबंधन और ईद उल अजहा के त्यौहार को लेकर जमीयत उलेमा ए हिंद के मुरादनगर नगर अध्यक्ष ने अपील करते हुए कहा है कि सभी लोग इन त्यौहारों को सादगी और भाईचारे के साथ मनाएं

Maulana Mohammad Rizwan Kasami
मौलाना मोहम्मद रिजवान कासमी

नई दिल्ली/गाजियाबाद: पूरे भारत देश में 1 अगस्त को ईद उल अजहा और 3 अगस्त को रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जाएगा. लेकिन इस बार कोरोना महामारी को लेकर सरकार ने तमाम तरीके की पांबदीसों के साथ दिशा निर्देश जारी किए हैं. आगामी इन त्यौहारों को लेकर मुरादनगर जमीयत उलेमा ए हिंद के नगर अध्यक्ष मौलाना मोहम्मद रिजवान ने लोगों से इन त्यौहारों को शांति, सादगी और भाईचारे के साथ मनाने की अपील की है.

ईद उल अजहा के त्यौहार को लेकर जमीयत उलेमा ए हिंद ने की अपील
जमीअत उलेमा हिंद के नगर अध्यक्ष मौलाना मोहम्मद रिजवान कासमी ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील करते हुए कहा है कि जिस तरीके से सभी लोगों ने ईद उल फितर का त्यौहार सादगी के साथ मनाया है. उसी तरीके से ईद उल अजहा का त्यौहार मनाए. और इस त्यौहार पर गरीबों का भी ख्याल रखें.

ईद पर रखें गरीबों का ख्याल

मौलाना ने अपील करते हुए कहा कि मैं ईद उल अजहा पर खुले में कुर्बानी ना करें, और किसी भी तरीके से सड़कों पर गंदगी ना फैलाएं. इस त्यौहार पर दूसरे समुदाय के लोगों का भी ध्यान रखें. इसके साथ ही हिंदू समुदाय का रक्षाबंधन का त्यौहार भी आ रहा है. उसमें भी मुस्लिम समुदाय के लोग शामिल होकर भाईचारे के साथ त्यौहार मनाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details