दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: नकली दवाओं पर प्रशासन कसेगा नकेल, अधिकारियों की भी लगी क्लास

विधान परिषद समिति के सभापति का कहना था कि उनकी प्राथमिकता नकली दवाइयों की बिक्री और खाद पदार्थों में हो रही मिलावटखोरी को रोकना है.

By

Published : Nov 10, 2019, 10:40 PM IST

ETV BHARAT

नई दिल्ली/गाजियाबाद: दिल्ली से सटे गाजियाबाद में विधान परिषद समिति के सभापति साहब सिंह सैनी ने खाद्य पदार्थों में मिलावट से जनजीवन की स्वास्थ्य समस्याओं पर रोकथाम के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की.

नकली दवाओं पर प्रशासन कसेगा नकेल

दवाओं के दुष्प्रभावों की रोकथाम पर बैठक

गाजियाबाद के PWD में रविवार को खाद पदार्थों में मिलावट और नकली दवाओं के प्रचलन से आम जनता के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव की रोकथाम के लिए गठित विधान परिषद समिति के सभापति साहब सिंह सैनी ने गेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक की.

जहां उन्होंने पत्रकार वार्ता में ने कहा कि खाद्य पदार्थों में मिलावटखोरी और नकली दवाओं की बिक्री का प्रचलन तेजी से बढ़ रहा है. इसका सीधा प्रभाव आम जनता के स्वास्थ्य पर पड़ रहा है. जिससे सभापति जनपद के अधिकारियों से खासा नाराज नजर आए.

सभापति ने सभी अधिकारियों को दिए निर्देश

वहीं उनका कहना था कि अधिकारी त्योहारों के समय नकली खाद्य पदार्थों को लेकर छापेमारी करते हैं. जबकि आम दिनों में अधिकारियों द्वारा सुचारू रूप से छापेमारी नहीं की जाती है. साथ ही सभापति ने सख्त तेवर अपनाते हुए अधिकारियों को खाद्य पदार्थों में मिलावट खोरी और नकली दवाइयों पर तीव्र गति से कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

साथ ही सभापति ने बताया कि जनपद में अगर खाद्य पदार्थों में हो रही मिलावट खोरी और नकली दवाइयों पर जल्द अंकुश नहीं लगता है, तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details