दिल्ली

delhi

पिछले दाे चुनावाें में गाजियाबाद की पांचों सीटों पर हारी थी सपा, इस बार हाैसले बुलंद

By

Published : Jan 12, 2022, 7:59 PM IST

उत्तर प्रदेश में चुनाव की घोषणा के बाद राजनीतिक दलों ने चुनावों की तैयारियां तेज कर दी हैं, जहां एक तरफ राजनीतिक पार्टियों के नेता जन समर्थन हासिल करने में जुटे हैं तो वहीं दूसरी तरफ नेता अपने बेहतर राजनीतिक भविष्य की तलाश में एक दल का दामन छोड़ दूसरे का थाम रहे हैं.

सपा
सपा

नई दिल्ली/गाजियाबाद :उत्तर प्रदेश में नेताओं का दलबदल शुरू हाे गया है. गाजियाबाद में भी कई नेताओं ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष राहुल चौधरी के मुताबिक पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर पार्षद तसमीन चौधरी, पार्षद जयवीर, पार्षद शहरोज परवीन ने समाजवादी पार्टी का दामन थामा है. साथ ही 19 अन्य नेताओं ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर अखिलेश यादव का हाथ मजबूत किया है. राहुल चौधरी का कहना है कि आज जिन नेताओं ने समाजवादी पार्टी का दामन थामा है उससे 2022 के चुनावों में पार्टी को मजबूती मिलेगी.

पार्टी के महानगर अध्यक्ष राहुल चौधरी ने कहा कि 2012 में जब समाजवादी पार्टी की सरकार थी. गाजियाबाद जिले के किसी भी सीट पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी काे जीत नहीं मिली थी. इसके बाद भी उस समय के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गाजियाबाद में विकास के काम किये थे. मौजूदा सरकार पर निशाना साधते हुए महानगर अध्यक्ष राहुल चौधरी ने कहा कि आज गाजियाबाद की पांचों विधानसभा सीटों पर भाजपा का कब्जा है लेकिन फिर भी गाजियाबाद विकास से कोसों दूर है.

मौजूदा सरकार पर क्या कहा सपा के महानगर अध्यक्ष ने.

समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान कराए कार्यों को भाजपा के विधायक अपनी उपलब्धि बताते हैं. राहुल चौधरी ने कहा कि 2012 और 2017 के विधानसभा चुनाव में कुछ कमी रह गई थी जो कि हम पार्टी की नीतियों को जनता तक नहीं पहुंचा पाए लेकिन आगामी 2022 के चुनावों को लेकर पार्टी के नेता और कार्यकर्ता लंबे समय से जमीनी स्तर पर मेहनत कर रहे हैं. 2022 विधानसभा चुनावों के मद्देनजर रखते हुए पार्टी के नेता और कार्यकर्ता बूथ स्तर पर जाकर जनता को पार्टी की नीतियां और घोषणा पत्र के बारे में जानकारी दे रहे हैं. सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की मेहनत चुनाव परिणाम में देखने के मिलेगी.

सपा की सदस्यता ग्रहण करते नेता.

गाजियाबाद जिले से 2017 में जीते प्रत्याशीः

विधानसभा क्षेत्र निवर्तमान विधायक पार्टी
साहिबाबाद सुनील शर्मा भाजपा
गाजियाबाद अतुल गर्ग भाजपा
लोनी नंद किशोर गुर्जर भाजपा
मुरादनगर अजीत पाल त्यागी भाजपा
माेदीनगर मंजू सिवाच भाजपा



2012 में समाजवादी पार्टी ने बहुमत हासिल कर उत्तर प्रदेश में सरकार बनाई थी, लेकिन 2012 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी गाजियाबाद की पांचों विधानसभा सीटों पर खाता तक नहीं खोल पाई थी. 2017 में भी पांचों सीटें भारतीय जनता पार्टी के खाते में गई थी. जीत का अंतर भी काफी था. लेकिन, 2022 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के नेता गाजियाबाद में पांचों सीटें जीतने का दावा कर रहे हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details