दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद को स्वच्छ बनाने की पहल, डीएम ने की उद्योगपतियों के साथ बैठक

गाजियाबाद को स्वच्छ बनाए जाने को लेकर डीएम ने शहर के उद्योग व्यवसायियों के साथ बैठक की. बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में प्रदूषण को नियंत्रित करने और जिले को स्वच्छ बनाने में आप सभी प्रशासन की मदद करें.

By

Published : Dec 3, 2019, 10:01 AM IST

Initiative to make Ghaziabad clean
डीएम ने की उद्योग व्यवसासियों के साथ बैठक

नई दिल्ली/गाजियाबाद:राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में भी प्रदूषण की वजह से लोगों का जीना मुहाल हो गया है. ऐसे में प्रदूषण को नियंत्रित करने और शहर को स्वच्छ बनाने के लिए अब जिलाधिकारी ने पहल शुरू की है. डीएम अजय शंकर पांडेय ने शहर के उद्योग व्यवसासियों के साथ बैठक की.


डीएम ने की मदद की अपील
जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने बैठक में कहा कि जिले के प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए आप सभी जिला प्रशासन का सहयोग करें. आपके कारखानों में जो भी प्रदूषण उत्पन्न करने वाले संसाधन हैं, उनका इस्तेमाल आप तभी करें जब सभी मानक पूरे हों.

गाजियाबाद को स्वच्छ बनाने की पहल


स्वच्छता अभियान को बढ़ावा देने की अपील
बैठक में पहुंचे नगर निगम आयुक्त ने स्वच्छता सर्वेक्षण के बारे में बताते हुए कहा कि सभी औद्योगिक संगठन और औद्योगिक ईकाईयों को जिले में स्वच्छता संबंधी रैली और प्रतियोगिता का आयोजन करवाना चाहिए. साथ ही औद्योगिक इकाइयों में श्रमिकों और कर्मचारियों को सफाई के प्रति जागरुक करने के लिए पेंटिंग बनाए जाएं ताकि शहर स्वच्छ रहे.


8 दिसंबर से अतिक्रमण हटाओ अभियान
जिलाधिकारी ने ये भी कहा कि कई औद्योगिक क्षेत्रों में अतिक्रमण की बात सामने आई है. ऐसे में 8 दिसंबर से उन क्षेत्रों में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा. अपर नगर आयुक्त से जिलाधिकारी ने इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details