दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

कॉलर ट्यून पर कोरोना से बचाव की जानकारी, लोगों को मिल रहा है फायदा

देश में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. ऐसे में भारत सरकार ने मोबाइल पर कॉलर ट्यून की सहायता से जागरूकता फैलाने की कोशिश की है. जो लोगों के लिए काफी मददगार भी साबित हो रही है.

By

Published : Mar 15, 2020, 3:05 PM IST

information about protection from corona in mobile caller tune
कॉलर ट्यून पर कोरोना से बचाव की जानकारी

नई दिल्ली/गाजियाबाद: कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता के लिए मोबाइल पर आने वाली कॉलर ट्यून लोगों के लिए काफी मददगार साबित हो रही है. गाजियाबाद के लोगों का कहना है कि जिसे भी फोन कर रहे हैं, यही ट्यून सुनाई दे रही है. इसमें कोरोना से बचने के उपाय बताए जा रहे हैं.

कॉलर ट्यून पर कोरोना से बचाव की जानकारी

साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित टोल फ्री नंबर भी बताया जा रहा है. बताये गए टोल फ्री नंबर पर तुरंत हेल्प मिल रही है.

हिंदी और इंग्लिश में जानकारी

कॉलर ट्यून में हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में जानकारी दी जा रही है. जिससे सभी को सुविधा मिल रही है. लोगों का कहना है कि यह कॉलर ट्यून जागरूकता के लिए सबसे व्यापक साधन साबित हो रही है.

लोग कर रहे कॉलर ट्यून की तारीफ

इस समय फोन पर कोरोना वायरस से जागरूकता भरी कॉलर ट्यून सुनाई दे रही है. जिसकी लोग लगातार तारीफ कर रहे हैं. इस तरह की कॉलर ट्यून से आगे भी जागरूकता के मैसेज दिए जाने की कोशिश की जा सकती है.

टोल फ्री नंबर बना मददगार

लोगों का कहना है कि कॉलर ट्यून पर सुनाई देने वाला टोल फ्री नंबर भी काफी मददगार साबित हो रहा है. स्वास्थ्य विभाग उस पर तुरंत रिस्पांस दे रहे हैं. वहीं डीएम अजय शंकर पांडे ने कहा है कि समाचार पत्र और इस कॉलर ट्यून के माध्यम से लगातार प्रचार किया जा रहा है. जिससे लोगों में काफी जागरूकता आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details