दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 6, 2021, 3:51 PM IST

ETV Bharat / city

श्मशान घाट हादसा: घटिया सामग्री इस्तेमाल की 6 महीने पहले ही की गई थी शिकायत

श्मशान घाट हादसे को लेकर अब नई जानकारी सामने आई है. गाजियाबाद जिला प्रशासन को निर्माण में घटिया सामग्री इस्तेमाल की 6 महीने पहले ही जानकारी दी गई थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. सुनिए नगर विकास परिषद मुरादनगर के अध्यक्ष महंत विजयपाल हितकारी ने क्या कहा?

inferior material used in Muradnagar crematorium construction
श्मशान घाट हादसा अपडेट

नई दिल्ली/गाजियाबाद: मुरादनगर श्मशान घाट हादसे के बाद निर्माण में घटिया सामग्री इस्तेमाल किए जाने के आरोपों के बाद बड़ी जानकारी सामने आई है. जानकारी के मुताबिक 6 महीने पहले ही इसकी शिकायत जिला प्रशासन से की गई थी. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

'घटिया सामग्री इस्तेमाल की 6 महीने पहले ही की गई थी शिकायत'


नगर विकास परिषद मुरादनगर के अध्यक्ष और नगर पालिका के नामित सदस्य महंत विजय पाल हितकारी ने ईटीवी भारत से बातचीत में बताया कि जून 2020 में जिलाधिकारी को प्रथम शिकायत की गई थी. शिकायत में लिखा था कि श्मशान घाट गलियारे के निर्माण में ठेकेदार अजय त्यागी द्वारा घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है. शिकायत की प्रतिलिपि नगर विकास सचिव नगर और नगरपालिका मुरादनगर की भी भेजी गई थी लेकिन शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई.

जिला प्रशासन ने नहीं की कार्रवाई

पूरे मामले को अधिकारियों के संज्ञान में लाने के लिए जुलाई 2020 में दोबारा शिकायत की गई लेकिन अधिकारियों ने कोई सुध न ली. अधिकारियों ने अगर समय रहते शिकायत पर संज्ञान लिया होता तो आज 25 लोगों को जान ना गंवानी पड़ती. महंत विजय पाल हितकारी ने कहा कि मैंने खुद जिला मुख्यालय पहुंचकर जिलाधिकारी शिकायत दी थी. निर्माण कार्य में केवल घटिया सामग्री का प्रयोग किया गया. वह लगातार इस तरह की शिकायत पर आला अधिकारी को किया करते थे. जिसके एवज में उन्हें धमकियां भी मिलती थी. कैमरे पर हितकारी ने यह भी बताया कि नगरपालिका में अधिकारियों को हर निर्माण कार्य में कमीशन जाता है.

ये भी पढ़ें: मुरादनगर श्मशान हादसा : मुख्य आरोपी ठेकेदार अजय त्यागी गिरफ्तार

25 लोगों की हुई थी मौत

बता दें कि गाजियाबाद के मुरादनगर में रविवार दोपहर श्मशान घाट के प्रवेश द्वार के साथ बने गलियारे की छत गिरने से मलबे में दबने के कारण करीब 25 लोगों की मौत हो गई थी और दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details