दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 21, 2021, 3:22 PM IST

ETV Bharat / city

गाज़ियाबादः कोराना काल में इम्यूनिटी बूस्टर नींबू का रेट हुआ तीन गुना

कोरोना काल में एक तरफ लोगों को आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, दूसरी तरफ फलों के दामों में भारी इजाफा देखा जा रहा है. नींबू के दाम 130 रुपये किलो तक पहुंच गए हैं.

fruit rate high in Ghaziabad
गाजियाबाद में फलों के दामों में वृद्धि

नई दिल्ली/गाजियाबादः मार्केट में इम्यूनिटी बढ़ाने वाले फलों के दाम कोरोना काल में दोगुने से ज्यादा हो गए हैं. साहिबाबाद थोक सब्जी मंडी में नींबू के दाम करीब 120 से 130 रुपये किलो तक पहुंच गए हैं. रिटेल में नींबू 160 रुपये किलो तक बिक रहा है. पिछले साल की तुलना करें, तो नींबू के दाम 40 से 50 रुपये किलो हुआ करते थे. कोरोना काल में डिमांड बढ़ने से नींबू के दाम 3 गुना हो गए हैं.

कोराना की वजह से गाजियाबाद में बढ़े फलों के दाम
संतरे और मौसमी के दाम भी बढ़ेसंतरे और मौसमी के दामों में भी भारी इजाफा देखने को मिला है. साहिबाबाद सब्जी मंडी में मौसमी और संतरे के विक्रेताओं का कहना है कि संतरे के दाम करीब 100 रुपये किलो तक पहुंच गए हैं. वहीं, मौसमी भी रिटेल में 100 रुपये किलो के आसपास बिक रही है. इसी मौसमी और संतरे को आम दिनों में 40 से 50 रुपये किलो तक खरीदा जा सकता था. ये भी पढ़ेंःलोनीः लापरवाही के साथ शॉपिंग करने पहुंच रहे लोग, पुलिस ने काटे चालान

जमाखोरी हो सकती है वजह
कोरोना काल में आर्थिक संकट से जूझ रहे लोगों को महंगे फल खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. ऐसा लगता है जमाखोरी करने वाले लोग मजबूरी को अवसर में तब्दील करने में जुटे हुए हैं. विक्रेता खुद बता रहे हैं कि सप्लाई कम होने के पीछे एक कारण जमाखोरी भी हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details