दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 31, 2020, 10:41 PM IST

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: ईद उल-अज़हा पर इमाम की अपील, 'सोशल डिस्टेंसिंग का करें पालन'

गाजियाबाद के इमाम ने बकरीद के त्यौहार से पहले एक बार फिर लोगों से अपील की है. सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरा पालन करें. उन्होंने वीडियो जारी करके लोगों से कहा है कि बिना वजह भीड़ एकत्रित ना करें और घर में रहकर ही त्यौहार मनाएं.

Imam appeal on Bakrid follow social distancing in ghaziabad
गाजियाबाद

नई दिल्ली/गाजियाबाद:राजधानी से सटे गाजियाबाद के इमाम ने बकरीद के त्यौहार से पहले एक बार फिर लोगों से अपील की है. सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरा पालन करें. उन्होंने वीडियो जारी करके लोगों से कहा है कि बिना वजह भीड़ एकत्रित ना करें और घर में रहकर ही त्यौहार मनाएं.

गाजियाबाद: ईद उल-अज़हा पर इमाम की अपील

बता दें कि गाजियाबाद में धारा 144 को 31 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया है. जिसके विषय में पुलिस के साथ-साथ ईद के मौके पर शहर इमाम की तरफ से भी जागरूकता पैगाम दिया जा रहा है.

कोरोना वायरस को खत्म करने की दुआ

इस ईद के मौके पर सभी इसी बात की दुआ में हाथ उठाएंगे कि देश में अमन चैन शांति बनी रहे और देश को नुकसान पहुंचाने वाला कोरोना वायरस हमेशा के लिए खत्म हो जाएं. जिससे दोबारा त्यौहार के मौके पर इस तरह की मजबूरी का सामना ना करना पड़े. क्योंकि जिस ईद पर आमतौर पर बाजारों में काफी ज्यादा रौनक देखने को मिलती थी. इस बार पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है. ज्यादातर लोग खरीदारी भी नहीं कर रहे हैं. कोरोना की वजह से दुकानदारों की कमाई पर भी खासा बुरा असर पड़ा है.


ईद के बाद रक्षा बंधन

गली मोहल्ले चौराहों और तमाम सार्वजनिक जगहों से लेकर आसमान से लेकर जमीन तक चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है. शहर इमाम से लेकर तमाम नागरिक अपनी अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं और पुलिस की मदद कर रहे हैं. वहीं पुलिस प्रशासन ने कहा है कि धारा 144 के उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी. प्रशासन के तमाम संदेश को शहर इमाम ने भी लोगों तक पहुंचाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details