दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 20, 2022, 9:43 PM IST

Updated : Jul 21, 2022, 3:35 PM IST

ETV Bharat / city

IAS अधिकारी ने भाई पर लगाए धोखाधड़ी कर करोड़ों रुपये हड़पने का आरोप

हरियाणा कैडर की महिला आईएएस अधिकारी रानी नागर ने गाजियाबाद के एसएसपी को पत्र लिखकर अपने भाई सचिन नागर पर धोखाधड़ी कर रुपए हड़पने का आरोप लगाया है. उन्होंने भाई के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करने और उनका एक करोड़ पच्चीस लाख रुपया ब्याज सहित वापस दिलाने की मांग की है.

Ias rani nagar
Ias rani nagar

नई दिल्ली/ गाजियाबाद:गाज़ियाबाद की न्यू पंचवटी कॉलोनी में रहने वाली हरियाणा कैडर की महिला आईएएस अधिकारी रानी नागर ने अपने भाई पर धोखाधड़ी कर रुपए हड़पने का आरोप लगाया है. उन्होंने मामले की शिकायत गाजियाबाद के एसएसपी से की है.

रानी नागर ने अपने भाई सचिन नागर पर आरोप लगाया है कि साल 2013 में नेहरू नगर स्थित एक मकान की रजिस्ट्री उनके भाई ने अपने हक में उनसे यह कह कर करवाया था कि मकान बेचने के बाद वह उन्हें पैसे का भुगतान कर देंगे. रानी नागर के मुताबिक सचिन नागर ने इस अचल सम्पत्ति के क्रय प्रतिफल के तौर पर आज तक कोई भुगतान नहीं किया है. 2014 में संपत्ति उनके भाई ने 95 लाख रुपये में बेची थी.

Ias rani nagar
एसएसपी को दी गई शिकायत में रानी नागर ने अपने भाई पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सचिन नागर ने उनसे वर्ष 2010 से 2018 के बीच तीस लाख रुपये भी बैंक खाते में ट्रांसफर कराए हैं. कई बार रुपए वापस करने के लिए कहने पर भी सचिन ने बकाया राशि उन्हें वापस नहीं की हैं. उनका आरोप है कि सचिन ने वर्ष 2014 में अचल सम्पत्ति के विक्रय पर इन्कम टैक्स का भुगतान भी नहीं किया है. रानी नागर ने गाजियाबाद के एसएसपी को लिखे गए पत्र में अपने भाई सचिन नागर के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करने और उनका एक करोड़ पच्चीस लाख रुपया ब्याज सहित वापस दिलाने की मांग की है. वहीं एसएसपी का कहना है कि मामले में आरोपों की जांच कराई जा रही है. जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. बता दें, रानी नागर ने मामले की शिकायत इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से भी की है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Jul 21, 2022, 3:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details