दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: दहेज नहीं दिया तो पति ने पत्नी को फोन पर दिया ट्रिपल तलाक

गाजियाबाद (Ghaziabad) के मसूरी इलाके में पति द्वारा पत्नी को तीन बार तलाक (Triple Talaq Over Dowry) देकर घर से निकाल देने का मामला सामने आया है. इस मामले में पीड़ित महिला ने मसूरी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. आरोपी पति मुकदमा दर्ज होने के बाद फरार हो गया है.

By

Published : Jun 2, 2021, 3:38 PM IST

husband gave triple talaq to wife on not giving dowry in ghaziabad
दहेज नहीं दिया तो पति ने पत्नी को दे दिया ट्रिपल तलाक

नई दिल्ली/गाजियाबाद : गाजियाबाद (Ghaziabad) के मसूरी इलाके में पति द्वारा पत्नी को तीन तलाक (Triple Talaq Over Dowry) देकर घर से निकाल देने का मामला सामने आया है. आरोप है कि पति ने पत्नी को फोन किया और तलाक-तलाक-तलाक (Triple Talaq To Wife Over Phone) कह दिया. इसके बाद आरोपी घर पहुंचा और महिला को फिर से तीन बार तलाक देकर मायके भेज दिया. महिला और उसके परिवार का आरोप है कि आरोपी पति और उसका परिवार लगातार दहेज की मांग कर रहे थे.

दहेज नहीं दिया तो पति ने पत्नी को दे दिया ट्रिपल तलाक

शादी को 6 साल बीत चुके हैं और 2 बच्चे भी हैं. लेकिन जब दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो पति ने पत्नी को ट्रिपल तलाक कह दिया. मुरादनगर की रहने वाली पीड़ित महिला ने मसूरी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. आरोपी पति मुकदमा दर्ज होने के बाद फरार हो गया है.

पीड़िता के परिवार का रो-रो कर बुरा हाल

पीड़ता थाने पहुंची तो साथ में बच्चे भी थे. पीड़िता के परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है. किसी ने सोचा भी नहीं था कि शादी के 6 साल बाद पति ट्रिपल तलाक दे सकता है. वह भी तब जब इस पर कानून बन चुका है. जाहिर है किसी भी वक्त आरोपी की गिरफ्तारी पुलिस कर सकती है. पुलिस ने भी एफआईआर दर्ज करके आगे की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें :भाई ने भाई के घर में की चोरी, आभूषण के साथ पुलिस ने किया किरफ्तार

पीड़िता का परिवार काफी गरीब है. एक तरफ लॉकडाउन है तो दूसरी तरफ आर्थिक तंगी है. उसके बावजूद बेटी को अचानक इस तरह से ट्रिपल तलाक दिए जाने के मामले से पूरा परिवार सदमे में आ गया है.

बता दें कि लॉकडाउन के दौरान गाजियाबाद में पहले के मुकाबले घरेलू हिंसा के केस बढ़ रहे हैं. मंगलवार को भी गाजियाबाद के नंद ग्राम इलाके में पति ने पत्नी को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details