दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: आग की वजह से सैकड़ों झुग्गियां जलकर खाक, सिलेंडर ब्लास्ट से मची अफरा-तफरी

गाजियाबाद के एक स्लम एरिया में आग लग गई. जिसकी सूचना पर पहुंची दमकल की 15 गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई हैं. अनुमान के मुताबिक आग पूरी तरह बुझाने में कई घंटे का वक्त लग सकता है.

By

Published : Nov 4, 2020, 12:07 AM IST

Updated : Nov 4, 2020, 1:45 AM IST

Hundreds of slums burnt due to fire in slums of Krishna Vihar Ghaziabad
गाजियाबाद के कृष्णा विहार में झुग्गियों में आग लगने से सैकड़ों झुग्गियां जल कर खाक हो गई

नई दिल्ली/गाजियाबाद: राजधानी दिल्ली से सटे जनपद गाजियाबाद के कृष्णा विहार की झुग्गियों में भयंकर आग लग गई. आग लगने का कारण साफ नहीं हो पाया है. जिस वक्त आग लगी उस वक्त झुग्गियों में दर्जनों लोग मौजूद थे. जिन्होंने भागकर अपनी जान बचाई. दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग को काबू करने की कोशिश में जुटी हुई हैं. इस बीच सैकड़ों झुग्गियों के जल जाने की खबर है. हालांकि जानकारी के मुताबिक अभी तक किसी के घायल या हताहत होने की खबर नहीं है. लेकिन झुग्गी वासियों का पूरा सामान जलकर खाक हो गया है.

गाजियाबाद के कृष्णा विहार में झुग्गियों में आग लगने से सैकड़ों झुग्गियां जल कर खाक हो गई

आसपास के इलाके में भी अफरा तफरी

मौके पर टीला मोड़ थाना क्षेत्र और साहिबाबाद थाना क्षेत्र की पुलिस पहुंच गई. इसके अलावा दमकल के कर्मी भी काफी ज्यादा मशक्कत करते हुए दिखाई दिए. आसपास का इलाका भी रिहायशी इलाका है. जहां पर अफरा-तफरी मची रही. घटनास्थल से थोड़ी ही दूरी पर दिल्ली का एरिया आता है. कुछ देर के लिए कृष्णा विहार कुटी की तरफ आने वाला ट्रैफिक भी प्रभावित हुआ. झुग्गियों में जल रहे हैं सिलेंडर की वजह से भी जोरदार धमाके की आवाजें सुनाई दी.

नोएडा से भी दमकल की गाड़ियां आग बुझाने के लिए बुलाई गई हैं
राख के बीच अपनों को तलाश रही थी आंखें

झुग्गियां राख के ढेर में तब्दील होती हुई दिखाई दी. इसी बीच जो लोग अपनों से बिछड़ गए थे, वह उन्हें तलाशते हुए दिखाई दिए. हालांकि दमकल के अधिकारियों ने साफ किया है कि मौके से कोई भी मिसिंग नहीं है. धुआं काफी ज्यादा होने की वजह से दमकल को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. अनुमान के मुताबिक आग पूरी तरह बुझाने में कई घंटे का वक्त लग सकता है.

Last Updated : Nov 4, 2020, 1:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details