दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

Ghaziabad: तेज बारिश से भरभरा कर गिरा कच्चा मकान, बाल-बाल बचा परिवार

डासना के भूरगढ़ी (Bhurgarhi of Dasna) में बीती रात हुई बारिश की वजह से एक कच्चा मकान (mud house) गिर गया. मकान की दोनों दीवारें गिरने का कारण बताया जा रहा है कि मकान को पक्के तरीके से निर्मित नहीं करवाया गया था. क्योंकि परिवार के पास पक्का मकान बनवाने के लिए पैसे नहीं है.

By

Published : Jun 1, 2021, 10:57 PM IST

mud house collapsed after rain ghaziabad
आंधी बारिश से गिरा कच्चा मकान

नई दिल्ली/गाजियाबाद: बीती रात हुई बारिश की वजह से डासना के भूरगढ़ी (Bhurgarhi of Dasna) इलाके में एक परिवार का आशियाना तेज आंधी और बारिश का झोंका सहन नहीं कर पाया और गिर गया. मकान की दो दीवारें जब भरभरा कर गिरी उस समय परिवार के सदस्य घर में ही मौजूद थे. किसी तरह से बाहर उन्होंने भाग अपनी जान बचाई. गनीमत रही कि परिवार के सदस्यों की जान बाल बाल बच गई. मगर घर का ज्यादातर सामान मलबे में दब गया.

आंधी बारिश से गिरा कच्चा मकान.
मकान की दोनों दीवारें गिरने का कारण बताया जा रहा है कि मकान को पक्के तरीके से निर्मित नहीं करवाया गया था. क्योंकि परिवार के पास पक्का मकान बनवाने के लिए पैसे नहीं है. धीरे धीरे परिवार कोशिश कर रहा था कि रकम जुटा कर मकान को पक्का करवाया जाए, लेकिन उससे पहले ही बारिश और आंधी ने सभी सपनों को ध्वस्त कर दिया. मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने पीड़ित परिवार की काफी मदद की. उनके खाने-पीने की व्यवस्था भी स्थानीय लोगों की तरफ से की जा रही है. वहीं स्थानीय पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया है. पहले से ही आर्थिक तंगी से जूझ रहे परिवार के लिए आसमान से आफत बारिश और आंधी मुसीबत बन कर आ गई. जिससे परिवार काफी ज्यादा डरा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details