दिल्ली

delhi

गुरुग्राम में कोहरे का कहर, अलाव का सहारा लेकर ठंड से बच रहे लोग

By

Published : Jan 22, 2020, 2:35 PM IST

गुरुग्राम में अचानक से पड़ी सर्दी ने लोगों की कमर तोड़कर रख दी है. कोहरे ने सड़क पर वाहनों की रफ्तार रोक दी है. वहीं ठंड के कारण बच्चे भी स्कूल जाने से कतरा रहे हैं.

heavy fog in gurugram
साइबर सिटी गुरुग्राम में कोहरे का कहर

नई दिल्ली/गुरुग्राम:सफेद कोहरे की चादर ने साइबर सिटी को अपनी आगोश में ले लिया है. सुबह 4 बजे से ही कोहरे की चादर छाने लगी है. जिसके चलते विजिबिलिटी बहुत कम हो गई. ऐसे में वाहन चालकों को सड़क पर सफर करना मुश्किल हो गया है. वहीं स्कूली बच्चे भी स्कूल जाने से परहेज कर रहे हैं. इस बार सर्दी ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं.

साइबर सिटी गुरुग्राम में कोहरे का कहर

ठंड से परेशान लोग

हालांकि जनवरी के महीने में 26 जनवरी आने तक मौसम में सर्दी का असर कम हो जाता है, लेकिन इस बार ओलावृष्टि के कारण अभी तक मौसम ठंडा बना हुआ है. इस बार सर्दी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. लगातार सर्दी और कोहरे की मार साइबर सिटी के लोगों को झेलनी पड़ रही है.

अगर हाल यही रहा तो फरवरी के महीने में भी लोगों को सर्दी से जूझना पड़ सकता है. ऐसे में बच्चों को सर्दी का कहर झेलना पड़ रहा है. सर्दी लगने से कई बार लोग बीमार भी हो जाते हैं. डॉक्टर्स की मानें तो घर से निकलने से पहले सिर और चेहरे को पूरी तरह से ढक कर निकना चाहिए साथ ही गर्म कपड़े भी पहनने चाहिए.

लोग ले रहे अलाव का सहारा

ऐसे में देखना होगा कि सर्दी का कहर और कोहरे की चादर कब तक खत्म होती है, या यूं ही सर्दी लोगों को सताती रहेगी. ऐसी सर्दी से बचने के लिए जगह-जगह लोगों ने अलाव भी जला रखी है ताकि इस कड़ाके की ठंड से कुछ राहत मिल सके. मौसम विभाग की मानें तो जनवरी के अंतिम सप्ताह में कड़ाके की ठंड रहने के आसार बने हुए हैं. साथ ही 22 और 23 जनवरी को कुछ जगह पर बारिश होने की संभावनी भी जताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details