दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

लॉकडाउन: इंदिरापुरम के गुरुद्वारे ने अब-तक बांटा रिकॉर्ड 25 टन राशन

गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के प्रधान गुरुमीत सिंह ने बताया हम लोग शुरू से ही व्यवस्था में लगे हुए हैं और गुरुद्वारा कमेटी का संकल्प है, किसी भी व्यक्ति को भूखा नहीं सोने दिया जाएगा.

By

Published : Apr 25, 2020, 5:31 PM IST

Updated : Apr 25, 2020, 8:45 PM IST

Gurdwara of Indirapuram has distributed a record 25 tonnes of ration so far during the lockdown
लॉकडाउन

नई दिल्ली/गाजियाबाद:दिल्ली से सटे गाजियाबाद केइंदिरापुरम स्थित गुरुद्वारे से अब तक 25 टन से ज्यादा राशन वितरित किया जा चुका है. गाजियाबाद में राशन वितरण को लेकर ये रिकॉर्ड बन गया है.

सरकार से कंधे से कंधा मिलाकर गुरुद्वारा कमेटी लगातार गरीबों तक राशन पहुंचा रही है. गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष गुरप्रीत सिंह का कहना है कि पूरे राशन वितरण का एक-एक जानकारी रजिस्टर में दर्ज की जा रही है. साथ ही गुरुद्वारे ने ये साफ कर दिया है कि जब तक लॉकडाउन चलेगा, तब तक इसी तरह से सेवा की जाती रहेगी.

इंदिरापुरम के गुरुद्वारे बांटे रिकॉर्ड राशन



कोई ना सोए भूखा

गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के प्रधान गुरुमीत सिंह ने बताया हम लोग शुरू से ही व्यवस्था में लगे हुए हैं और गुरुद्वारा कमेटी का संकल्प है, किसी भी व्यक्ति को भूखा नहीं सोने दिया जाएगा. गाजियाबाद पुलिस प्रशासन जिला प्रशासन के द्वारा भी हमें सूचनाएं मिलती हैं कि कहां पर राशन भिजवाना है, उन सभी जगह पर पुलिस के माध्यम से राशन भिजवाया जा रहा है. इसके अतिरिक्त किसी भी व्यक्ति को दवा, गैस, सब्जी, दूध की आवश्यकता होने पर भी उपलब्ध करा रहे हैं.


रोजाना दो से ढाई हजार पैकेट तैयार

उन्होंने कहा कि प्रतिदिन खाना के दो से ढाई हजार पैकेट तैयार किए जाते हैं, जो कि अलग-अलग क्षेत्रों में लोग बांट रहे हैं. सुबह-शाम दोनों वक्त का खाना गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के द्वारा दिया जा रहा है. गुरुद्वारा कमेटी की एक टीम इस मामले पर भी काम कर रही है कि राशन सिर्फ जरूरतमंद के हाथ में ही पहुंचे, कई बार तो फेक कॉल भी आ रहे हैं, जिनकी सूचना पुलिस को उपलब्ध कराई जा रही है.

Last Updated : Apr 25, 2020, 8:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details