दिल्ली

delhi

आज UP गेट पहुंचेंगे किसान, दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर भारी पुलिस फोर्स तैनात

By

Published : Nov 28, 2020, 12:26 PM IST

शुक्रवार को मुजफ्फरनगर से भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने किसानों के दिल्ली कूच करने की घोषणा की थी. राकेश टिकैत ने कहा था कि मंभारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में किसान दिल्ली में प्रवेश करेंगे.

farmers protest up gate in ghaziabad
गाजियाबाद बॉर्डर

नई दिल्ली/गाजियाबाद: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों का विरोध देश भर में देखने को मिल रहा है. एक तरफ केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार कृषि कानूनों को किसानों के हित में उठाया गया ऐतिहासिक कदम बता रही है तो, वहीं दूसरी तरफ लगातार किसान इसके विरोध में खड़े हुए हैं. पंजाब और हरियाणा के किसान कृषि बिलों के विरोध में दिल्ली पहुंच गए हैं. कृषि बिलों का विरोध करने और पंजाब और हरियाणा के किसानों का समर्थन करने के लिए आज भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के कई जिलों के किसान यूपी गेट होते हुए दिल्ली में प्रवेश करेंगे.

आज UP गेट पहुंचेगे किसान



शुक्रवार को मुजफ्फरनगर से भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने किसानों के दिल्ली कूच करने की घोषणा की थी. राकेश टिकैत ने कहा था कि भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में किसान दिल्ली में प्रवेश करेंगे. भारतीय किसान यूनियन के आह्वान को मद्देनजर रखते हुए गाजियाबाद पुलिस प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है. गाजियाबाद दिल्ली बॉर्डर यूपी गेट पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. यूपी गेट पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.


'किसान यूपी गेट से दिल्ली में प्रवेश करेंगे'

एसपी सेकंड ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मेरठ से किसान दुहाई आएंगे. दोहाई से मोहन नगर होते हुए यूपी गेट पहुंचेंगे. किसान यूपी गेट से दिल्ली में प्रवेश करेंगे. इसी को मद्देनजर रखते हुए यूपी गेट पर पर्याप्त फोर्स लगाया गया है, बैरिकेडिंग की गई है और फायर बब्रिगेड की गाड़ियां मौजूद हैं. जानकारी के मुताबिक किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने की अनुमति दी जा चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details