दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: गर्मी से परेशान बंदर पानी में डुबा-डुबाकर खा रहा बिस्किट

यह मामला लोहिया नगर इलाके का है. जहां एक बंदर एक घर की छत पर आ गया और यहां पर पक्षियों के लिए रखे हुए पानी के बर्तन में बैठ गया.

By

Published : May 29, 2020, 7:34 PM IST

girl tanya helped a monkey in ghaziabad
छात्रा और बंदर की स्पेशल बॉन्डिंग

नई दिल्ली/गाजियाबाद: लगातार पड़ रही भीषण गर्मी से इंसानों के साथ-साथ जानवर भी परेशान हैं. गाजियाबाद से दिल को छू लेने वाला एक वीडियो सामने आया है. मामला लोहिया नगर इलाके का है. जहां एक बंदर एक घर की छत पर आ गया और यहां पर पक्षियों के लिए रखे हुए पानी के बर्तन में बैठ गया. बंदर को काफी गर्मी लग रही थी. लोगों ने उसे बिस्किट खाने के लिए भी दिया.

छात्रा और बंदर की स्पेशल बॉन्डिंग



मान्या ने की बंदर की मदद

जिस घर में बंदर देखा गया उस घर में रहने वाली मान्या का कहना है कि वो एक स्टूडेंट हैं. बंदर को देखकर उन्हें समझ आ गया कि बंदर गर्मी से परेशान हैं और भूखा भी है. इसलिए बिस्किट दिया गया. बंदर ने बिस्किट को पानी में डुबो दिया और फिर बाद में पानी में डूबा हुआ बिस्किट उसने खाया.



40 डिग्री पार कर रहा तापमान

दिल्ली-एनसीआर में तापमान लगातार 40 डिग्री पार कर रहा है. जिससे लोग काफी परेशान हैं. कोरोना काल में जानवरों के खाने-पीने की समस्या भी खड़ी हो गई है, इसलिए जानवर यहां वहां भटकते नजर आ रहे हैं. शहरी इलाकों में अलग-अलग पशु-पक्षी लगातार देखें जा रहे हैं, जो खाने पीने के लिए जूझ रहे हैं और उस पर आई गर्मी ने उनकी मुश्किलें और बढ़ा दी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details