दिल्ली

delhi

देश भक्ति के रंग में रंगा गाजीपुर बॉर्डर, जवान संभाल रहे हैं किसानों का मंच

By

Published : Feb 14, 2021, 3:09 PM IST

आज का दिन किसानों ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों के नाम रखा है. गाजीपुर बॉर्डर के धरना स्थल पर शाम को जवानों के लिए कैंडल मार्च निकाला जाएगा.

ghazipur border painted in the color of patriotism
गाजियाबाद: आज जवान संभाल रहे हैं किसानों का मंच, देश भक्ति के रंग में रंगा गाजीपुर बॉर्डर

नई दिल्ली/गाजियाबाद: किसान आंदोलन में आज का दिन किसानों ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों के नाम रखा है. गाजीपुर बॉर्डर के धरना स्थल पर शाम को जवानों के लिए कैंडल मार्च निकाला जाएगा. इसके अलावा आज गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों की जगह पूर्व सैनिक मंच संभाल रहे हैं. मतलब साफ है एक तरफ मंच पर आज जवान हैं, तो दूसरी तरफ किसान उनका संबोधन सुन रहे हैं. वहीं देश भक्ति के गीतों से आज सभी का स्वागत किया जा रहा है.

देश भक्ति के रंग में रंगा गाजीपुर बॉर्डर
पूर्व सैनिक रहेंगे वक़्तारोजाना मंच से किसानों द्वारा संबोधन किया जाता है, लेकिन आज मुख्य वक्ताओं के रूप में सैनिकों को चुना गया है. रोजाना 11 किसान अनशन पर बैठते हैं। लेकिन आज उनकी जगह 11 पूर्व सैनिक अनशन पर बैठे हुए हैं. साफ तौर पर देशभक्ति की एक तस्वीर गाज़ीपुर बॉर्डर के मंच पर देखी जा सकती है. शाम को पूरा नजारा मोमबत्ती की रोशनी से सराबोर हो जाएगा, क्योंकि गाजीपुर बॉर्डर के बैरिकेड से लेकर मंच तक कैंडल मार्च की तैयारी की जा रही है.मारे गए किसानों को मिले शहीद का दर्जामंच के पास में उन किसानों की तस्वीर भी लगाई गई है, जो आंदोलन के दौरान अपनी जान गवा बैठे हैं. मांग की जा रही है कि उन किसानों को शहीद का दर्जा मिलना चाहिए. साथ ही किसान लगातार अपनी मांग भी दोहरा रहे हैं कि एमएसपी पर कानून बने और तीनों कृषि कानून सरकार जल्द से जल्द वापस ले।जिससे वे सभी अपने घर वापस लौट सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details