दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 2, 2022, 4:56 PM IST

ETV Bharat / city

कोरोना अस्पताल के मालिक आए कोरोना की चपेट में, वार्ड से दिया स्टाफ के नाम संदेश

गाजियाबाद के यशोदा सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल के प्रबंध निदेशक डॉक्टर पी एन अरोड़ा कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं. उन्हें कोरोना आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कराया गया है.

गाजियाबाद
गाजियाबाद

नई दिल्ली/गाजियाबाद: समाजसेवी और यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी गाजियाबाद के प्रबंध निदेशक डॉक्टर पी एन अरोड़ा कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं. उन्हें कौशांबी के यशोदा अस्पताल के कोरोना आइसोलेशन वार्ड में एडमिट कराया गया है. अस्पताल ने जानकारी दी है कि डॉ पीएन अरोड़ा जल्द ठीक होकर वह अस्पताल के कर्मियों के बीच दोबारा पहुंचेंगे.

डॉ. पीएन अरोड़ा ने कोरोना वार्ड से संदेश देते हुए बताया कि मैं कोविड-19 के संक्रमण से ग्रसित हो गया हूं, लेकिन मेरे अनुभव के अनुसार, इस समय चल रहे कोरोना वायरस के वेरिएंट ओमीक्रोन से बिल्कुल भी घबराने की जरूरत नहीं है और यह डेल्टा वेरिएंट से कम घातक है. इसमें सजग रहने की मुख्य आवश्यकता है क्योंकि यह डेल्टा वेरिएंट की तुलना में बहुत तेजी से फैलता है.

अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अनुज अग्रवाल ने बताया कि डॉक्टर अरोड़ा यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी में ही भर्ती हैं और उनका इलाज रेस्पिरेट्री एवं क्रिटिकल केयर टीम के वरिष्ठ डॉक्टर आर के मणि, डॉ. केके पांडे, डॉ. अर्जुन खन्ना और डॉ अंकित सिन्हा कर रहे हैं. डॉक्टरों के अनुसार, उनकी सघन निगरानी की जा रही है और उनकी हालत अभी स्थिर है.


ये भी पढ़ें-दिल्ली में तीन दिन में बढ़े कोरोना के तीन गुना केस, केजरीवाल बोले- दिल्ली सरकार पूरी तरह तैयार


अस्पताल के मीडिया प्रभारी गौरव पांडेय ने बताया कि कोविड आइसोलेशन वार्ड में भर्ती डॉ. अरोड़ा ने अपना अनुभव बताते हुए कहा कि इस वेव के कोरोना वायरस संक्रमण में सर्दी, खांसी और बुखार के लक्षण ज्यादा देखे जा रहे हैं और ऐसा होने पर उन्होंने प्रत्येक व्यक्ति से अनुरोध किया कि वह अपना कोविड-19 का टेस्ट जरूर करा लें, जिससे कि औरों को संक्रमण फैलने से रुक सके.

डॉ. पीएन अरोड़ा ने कहा कि कोरोना वायरस का उत्परिवर्तन हमेशा एक नई चुनौती के रूप में सामने आता है. पहले डेल्टा वेरिएंट और अब ओमीक्रोन वेरिएंट, लेकिन इस चुनौती का सामना करने के लिए हम तैयार हैं. हमारे पास उन्नत चिकित्सा सुविधाएं एवं दवाइयां उपलब्ध हैं, जिससे हम सब मिलकर उसे हरा सकते हैं. हमें डरना बिल्कुल भी नहीं है और कोविड-19 रूप उचित व्यवहार को जारी रखना है, जिसमें मास्क पहनना, सामाजिक दूरी रखना और भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचना एवं इस तरह के आयोजन करना शामिल है. उन्होंने कहा वह जल्द स्वस्थ होकर के अस्पताल के कर्मियों एवं जनता के बीच दोबारा पहुंचेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details