दिल्ली

delhi

दिल्ली-यूपी की सभी सीमाओं पर सुरक्षा चाक चौबंद, गांवों में तैनात पुलिस

By

Published : Aug 14, 2021, 10:18 PM IST

गाजियाबाद में 15 अगस्त को लेकर सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है क्योंकि दिल्ली और यूपी के सभी बॉर्डर पर किसानों के द्वारा तिरंगा फहराए जाने की चेतावनी थी. साथ ही ग्रामीण इलाकों में भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

ghaziabad tight security all borders of Delhi-UP on August 15
दिल्ली-यूपी की सभी सीमाओं पर सुरक्षा व्यवस्था

नई दिल्ली/गाजियाबाद : रविवार को 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा. इसको देखते हुए गाजियाबाद में दिल्ली-यूपी की सभी सीमाओं पर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है. इसके अलावा तमाम इलाकों में पुलिस के साथ-साथ बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वॉड भी सार्वजनिक स्थलों पर मौजूद हैं. लोनी बॉर्डर के पास बसों को भी चेक किया जा रहा है.


गाजियाबाद के सभी मॉल, सार्वजनिक स्थलों के अलावा ग्रामीण इलाकों में भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है. शाम के समय ही इरज राजा, एसपी देहात अपनी टीम के साथ जगह-जगह चेकिंग करते हुए नजर आए. बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वॉड की भी मदद ली जा रही है. एसपी देहात ने बताया कि लोनी बॉर्डर सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है. यहां सभी वाहनों की चेकिंग की जा रही है. साथ ही संदिग्ध लोगों को भी चेक किया जा रहा है. ताकि किसी अप्रिय घटना से बचा जा सके.

ये भी पढ़ें :अपराध पर लगाम लगाने का नया तरीका, पुलिस ने चोरी की सीसीटीवी फुटेज की वायरल

बता दें कि किसानों ने पहले ही चेतावनी दी थी कि 15 अगस्त को सभी बॉर्डर पर पहुंचने वाले ट्रैक्टरों पर तिरंगा फहराया जाएगा. इस आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता की किसान कहीं से दिल्ली की तरफ कुछ कर सकते है. हालांकि किसान नेताओं ने यह साफ कर दिया है कि उनका दिल्ली जाने का कोई प्लान नहीं है. 26 जनवरी की पूर्व संध्या पर किसान लोनी बॉर्डर से भारी संख्या में ट्रैक्टर लेकर दिल्ली में दाखिल हुए थे. फिर भी बॉर्डर की सुरक्षा पुलिस के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है.

ये भी पढ़ें :Independence Day 2021: छावनी में तब्दील हुई दिल्ली, जानें कैसी होगी लाल किले की सुरक्षा !

ABOUT THE AUTHOR

...view details