दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

मोदीनगर में निष्काम सेवा जत्था हर रोज भर रहा 2500 लोगों का पेट

गाजियाबाद में जिन लोगों का रोजाना का कमाना और खाना था. वो लोग अब अपने परिवार का पालन पोषण करने के लिए घर से बाहर नहीं जा सकते है. लॉकडाउन में गरीब मजदूरों के लिए दो वक्त पेट भरना किसी चुनौती से कम नही है. ऐसे संकट के समय कुछ लोग ऐसे भी हैं जोकि भगवान की शक्ल में फरिश्ते बनकर लोगों की मदद कर रहे हैं.

By

Published : Apr 12, 2020, 4:38 PM IST

Ghaziabad, the Nishkam Sevak is serving the poor laborers and destitute people from the batch.
मोदीनगर में निष्काम सेवा जत्था

नई दिल्ली/गाजियाबाद: राजधानी दिल्ली से सटे जनपद गाजियाबाद में जिन लोगों का रोजाना का कमाना और खाना था. वो लोग अब अपने परिवार का पालन पोषण करने के लिए घर से बाहर नहीं जा सकते है. लॉकडाउन में गरीब मजदूरों के लिए दो वक्त पेट भरना किसी चुनौती से कम नही है. ऐसे संकट के समय कुछ लोग ऐसे भी हैं जोकि भगवान की शक्ल में फरिश्ते बनकर लोगों की मदद कर रहे हैं.

मोदीनगर में निष्काम सेवा जत्था

निष्काम सेवक जत्थे
गाजियाबाद के मोदीनगर में निष्काम सेवक जत्थे बीते 16 दिनों से गरीब मजदूरों और बेसहारा लोगों की सेवा कर रही है. जत्थे गरीब बेसहारा और असहाय लोगों को दोनों वक्त पका हुआ भोजन उपलब्ध कराा रहा है.



निष्काम सेवा जत्थे के पदाधिकारी जसमीत सिंह ने बताया कि बीते 16 दिनों से लोगों की सेवा की जा रही है. शुरुआती दिनों में करीब 500 लोगों को दोनों वक्त भोजन मुहैया कराया जा रहा था, लेकिन अब लगभग ढाई हजार लोगों को दोनों वक्त भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है.

गरीब लोगों को दोनों वक्त भोजन उपलब्ध
उन्होंने बताया कि अगर लॉकडाउन आगे बढ़ता है तो निष्काम सेवा जत्थे लॉकडाउन समाप्त होने तक इसी प्रकार गरीब लोगों को दोनों वक्त भोजन उपलब्ध कराती रहेगी. साथ ही आने वाले समय में और अधिक लोगों को भोजन उपलब्ध कराने का प्रयास रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details