दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

बरेली में धमकी गाजियाबाद में 'अलर्ट', कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए ड्रोन से चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर

बरेली में रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी के बाद से एनसीआर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. गाजियाबाद में कांवड़ मार्ग पर डीएम और एसएसपी खुद मौजूद रह कर कांवड़ यात्रा मार्ग का जायजा ले रहे हैं. कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए ड्रोन और सीसीटीवी के जरिए शहर की निगरानी की जा रही है.

By

Published : Jul 25, 2019, 6:44 PM IST

ड्रोन कैमरे से निगरानी ETV BHARAT

नई दिल्ली/गाजियाबाद:उत्तर प्रदेश में जहां बरेली में रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी दी गई है. इसके बाद एनसीआर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. गाजियाबाद में कांवड़ यात्रा के मद्देनजर ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जा रही है.

कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए ड्रोन से निगरानी

गाजियाबाद में कांवड़ मार्ग पर डीएम और एसएसपी खुद मौजूद रह कर हालात का जायजा ले रहे है. इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम का भी उद्घाटन किया गया है. जहां से पूरे शहर पर नजर रहेगी.

चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर
एनसीआर के चप्पे-चप्पे पर प्रशासन और पुलिस की नजर है. कोई भी गलत एक्टिविटी प्रशासन की निगाह में आ जाएगी. आसमान से लेकर जमीन तक ड्रोन कैमरा और सीसीटीवी के अलावा भारी पुलिस बल लगातार निगरानी का काम कर रहा है.

बम की धमकी से सतर्क हुई पुलिस
गाजियाबाद में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है. एक तरफ कावड़ यात्रा है तो दूसरी तरफ बरेली में रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. इन दोनों लिहाज से एनसीआर काफी महत्वपूर्ण हो जाता है. गाजियाबाद में डीएम अजय शंकर पांडे और एसएसपी सुधीर कुमार से बात की गई. दोनों मेरठ रोड पर खुद मौजूद है.

ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जा रही है और सीसीटीवी कैमरे के रूम का भी निरीक्षण किया गया. जहां पर पूरे शहर का नजारा दिखाई दे रहा है.

इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम से निगरानी
आज मेरठ रोड के किनारे ही इंटीग्रेटेड कंट्रोल रुम का उद्घाटन भी किया गया है. इस कंट्रोल रूम से सभी जगह पर निगरानी रखी जा रही है. यहां पर सीसीटीवी कैमरे का कंट्रोल रूम भी है और यहीं से पुलिस की व्यवस्था को भी देखा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details