दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद में मास्क नहीं पहनने वालों से पुलिस ने वसूला 1 लाख का जुर्माना

गाजियाबाद में दिल्ली-यूपी की सीमा पर पुलिस की ओर से मास्क ना पहनने वालों पर सख्ती बरती जा रही है.दिल्ली-यूपी की सीमा पर पुलिस ने भारी संख्या में ऐसे लोगों के चालान किए हैं, जिन्होंने मास्क नहीं लगाया हुआ था. मंगलवार को भी कोरोना संबंधित नियम नहीं मानने वाले 1300 से ज्यादा वाहन चालकों से 1 लाख से ज्यादा का जुर्माना वसूला गया था.

By

Published : May 27, 2020, 5:45 PM IST

Ghaziabad police
मास्क नहीं पहनने वालों पर पुलिस सख्त

नई दिल्ली/गाजियाबाद: सार्वजनिक जगहों पर मास्क नहीं पहनने वाले लोगों पर गाजियाबाद पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है. आज दिल्ली-यूपी की सीमा पर पुलिस ने भारी संख्या में ऐसे लोगों के चालान किए हैं, जिन्होंने मास्क नहीं लगाया हुआ था. साथ ही लोगों को चेतावनी दी जा रही है कि कोरोना काल में लापरवाही करने वालों पर सख्ती की जाएगी. मंगलवार को भी कोरोना संबंधित नियम नहीं मानने वाले 1300 से ज्यादा वाहन चालकों से 1 लाख से ज्यादा का जुर्माना वसूला गया था.

मास्क नहीं पहनने पर पुलिस सख्त

मास्क ना पहनने वालों पर पुलिस की कार्रवाई

गाजियाबाद में दिल्ली-यूपी की सीमा पर पुलिस की ओर से मास्क ना पहनने वालों पर सख्ती बरती जा रही है. पहली बार चेतावनी के लिए 100 रुपये का चालान काटा जा रहा है. लेकिन दोबारा ऐसी हरकत करने वाले वाहन चालकों के वाहन भी जब्त किए जा सकते हैं. वहीं बिना मास्क पैदल चल रहे लोगों को जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है.


जारी रहेगा अभियान

गाजियाबाद एसएसपी कलानिधि नैथानी ने इस बात को साफ कर दिया है कि ये अभियान लगातार जारी रहेगा. सबसे पहले लोगों को जागरूक किया गया था. लेकिन कुछ वाहन चालक और पैदल चलने वाले लोग ऐसे हैं. जिन पर सख्ती जरूरी है. दोपहिया वाहन पर सिर्फ एक ही व्यक्ति सवार होकर जा सकता है. लेकिन लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं, जिसमें दोपहिया वाहन पर दो लोग जा रहे हैं. ऐसे लोगों को वाहन से उतार कर उनका चालान किया जा रहा है और फिर आगे के लिए भी चेतावनी दी जा रही है.


बॉर्डर पर खास नजर


आपको बता दें, कि गाजियाबाद और दिल्ली के बीच की सीमा सील हैं और सीमाओं पर अतिरिक्त नजर रखी जा रही है. ना सिर्फ वाहन चालकों के दिल्ली में प्रवेश से पहले दस्तावेज चेक किए जा रहे हैं, बल्कि ये भी देखा जा रहा है कि वो कोरोना काल से संबंधित ट्रैफिक नियम मान रहे हैं, या नहीं. इसके अलावा मास्क पहनना सबसे महत्वपूर्ण बिंदु है. जिस पर किसी भी सूरत में समझौता नहीं किया जा सकता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details