दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद में 10 रुपये का मास्क या 500 का चालान? फैसला आपका

गाजियाबाद पुलिस लोगों को मास्क के लिए अलग-अलग तरीके से जागरूक कर रही है. इस दौरान पुलिस ये कह रही है कि आप 10 रुपये खर्च करके मास्क पहनना चाहते हैं या फिर 500 रुपये तक का जुर्माना अदा करना चाहते हैं.

By

Published : May 30, 2020, 11:00 AM IST

aware for masks
मास्क

नई दिल्ली/गाजियाबाद: अगर आप घर से बाहर निकल रहे हैं तो ये आप पर निर्भर है कि आप 10 रुपये खर्च करके मास्क पहनना चाहते हैं, या फिर 500 रुपये तक का जुर्माना अदा करना चाहते हैं. गाजियाबाद पुलिस अब लोगों को ऐसे ही पोस्ट के जरिेए जागरूक कर रही है.

गाजियाबाद में 10 रुपये का मास्क या 500 का चालान?

कोरोना काल में लगातार ऐसे लोगों के चालान काटे जा रहे हैं, जो मास्क नहीं पहन रहे हैं. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हम चालान जरूर काट रहे हैं लेकिन ये भी बता रहे हैं कि जान सबसे ज्यादा जरूरी है. इसलिए फिलहाल मास्क जरूर पहने. वहीं कोरोना से संबंधित नए ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले 976 लोगों का चालान पिछले 24 घंटे में किया गया.

जांच करते पुलिसकर्मी

हर चौराहे पर पुलिस मनवा रही नियम

गाजियाबाद पुलिस हर चौराहे पर इसी नियम को मनवा रही है. इस पोस्ट को भी काफी लोग देख चुके हैं. जिसमें मेंशन किया गया है कि या तो 10 रुपये का मास्क पहन लीजिए या फिर 500 रुपये का चालान भर दीजिए. साथ ही अपनी जान का जरूर ख्याल रखिए. साथ ही पुलिस द्वारा यह भी जागरूकता फैलाई जा रही है कि अगर आप 10 रुपये का मास्क भी नहीं खरीद सकते, तो घर में बना हुआ मास्क, गमछा आदि भी पहन सकते हैं.

गाजिायाबाद पुलिस


बॉर्डर अभियान काफी तेज

दिल्ली और गाजियाबाद की सीमाओं पर यह अभियान काफी ज्यादा तेज कर दिया गया है. बॉर्डर से आवाजाही करने वाले हर व्यक्ति का मास्क को देखा जा रहा है. अगर लोग मास्क पहनकर नहीं आ रहे, तो उनकी गाड़ियां रुकवा कर चालान किया जा रहा है. पुलिस पहले ही साफ कर चुकी है कि बार-बार नियम का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details