दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: यातायात के नए नियमों को मनवाना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती

By

Published : May 28, 2020, 2:26 PM IST

गाजियाबाद में यातायात के नए नियमों को मनवाना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गई है. पुलिसकर्मियों का कहना है कि कई बार धूप में खड़े-खड़े उन्हें पानी भी नहीं मिल पाता. क्योंकि ड्यूटी निभाना बहुत जरूरी होता है.

ghaziabad police following traffic rules to people amid lockdown 4
गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस

नई दिल्ली/गाजियाबाद: दिल्ली से सटे गाजियाबाद में भी गर्मी का सितम जारी है. रोजाना तापमान 40 डिग्री के पार जा रहा है. उसके बाद भी पुलिसकर्मी चिलचिलाती धूप में भी चौराहे पर खड़े होकर यातायात के नियमों का लोगों से पालन करा रहे हैं. पुलिसकर्मियों का कहना है कि ये उनकी ड्यूटी है, जिससे कि वाहन चालक अपने घर सुरक्षित पहुंच सकें. कोरोना काल में लोगों को जागरूक करना भी जरूरी है.

गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस कड़ी धूप में कर रही है ड्यूटी




कई बार नहीं मिल पाता पानी

पुलिसकर्मियों का यहां तक कहना है कि कई बार धूप में खड़े-खड़े उन्हें पानी भी नहीं मिल पाता. क्योंकि ड्यूटी निभाना बहुत जरूरी होता है. रोड पर काफी ज्यादा ट्रैफिक इस समय निकल आया है, जिसको संभालना भी एक बड़ी चुनौती है. कोरोना काल में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं की जा सकती.

बता दें कि 2 दिनों में नियम नहीं मानने वाले लोगों पर करीब डेढ़ लाख रुपये से ज्यादा का चालान किया गया है. दोपहिया वाहन पर इस समय सिर्फ एक ही व्यक्ति को जाने की अनुमति है. पुलिसकर्मियों ने कहा कि नियमों का पालन करवाना है, लेकिन गर्मी ने दोहरा अटैक कर दिया है.

गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस

कोरोना योद्धाओं का ख्याल ज़रूरी

हाल ही में देखा गया था कि कोरोना योद्धा पुलिसकर्मियों के लिए अलग-अलग संस्थाओं ने छतरी की व्यवस्था भी की थी, लेकिन सभी चौराहों पर यह व्यवस्था नहीं की गई है. ऐसे में पुलिसवालों की मुश्किल बढ़ना लाजमी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details