दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये लगेगा जुर्माना

लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने वालों पर गाजियाबाद पुलिस सख्त हो गई है. एसएसपी कलानिधि नैथानी ने मास्क ना पहने पर जुर्माना बढ़ाकर 500 रुपये तक कर दिया है. साथ ही अगर दुपहिया वाहन की पिछली सीट पर सवारी बैठायी तो भी जुर्माना देना होगा.

By

Published : May 25, 2020, 10:13 AM IST

Updated : May 25, 2020, 1:59 PM IST

fine for not wearing mask
मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना

नई दिल्ली/गाजियाबाद:मास्क नहीं पहनने वालों पर गाजियाबाद पुलिस की सख्ती बढ़ गई है. गाजियाबाद एसएसपी कलानिधि नैथानी का कहना है कि मास्क नहीं पहनने पर, पहले दो बार 100 रुपये तक जुर्माना होगा. लेकिन तीसरी बार से जुर्माना हर बार 500 रुपये होगा. इसके अलावा दुपहिया वाहन पर पिछली सीट पर सवारी बैठाने पर 1000 रुपये तक जुर्माना किया जा जाएगा. बार-बार नियम तोड़ने पर लाइसेंस भी रद्द होगा. एसएसपी ने चेतावनी दी है, कि नियम तोड़ने की कोशिश ना करें. क्योंकि पुलिस की नजर सभी पर है.

मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना


लॉकडाउन के नियम तोड़ने वालों की खैर नहीं


गाजियाबाद पुलिस को लगातार खबरें मिल रही हैं कि लोग लगातार लॉकडाउन का नियम तोड़ रहे हैं. इसके चलते हजारों का जुर्माना भी लगातार किया जा रहा है. लेकिन नियम नहीं मानने वालों पर अब और ज्यादा सख्ती की जरूरत पड़ी है. ऐसे में एसएसपी ने उत्तर प्रदेश में लागू हुए नए नियमों की जानकारी देते हुए चेताया है कि लॉकडाउन के नियम तोड़ने वालों की खैर नहीं होगी.


'छूट का ना उठाएं गलत फायदा'

लॉकडाउन 4 में कुछ छूट दी गई है. लेकिन कुछ लोग उसका गलत फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे में हर किसी के लिए पुलिस ने हिदायत दी है, कि लॉकडाउन में कुछ ढिलाई, लोगों की भलाई के लिए की गई है. जिससे हालात धीरे-धीरे सामान्य हो पाए, और सब को मिलकर साथ देना है. लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग और बाकी नियमों का पालन भी करना है.

Last Updated : May 25, 2020, 1:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details