दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: लैपटॉप और मोबाइल की चोरी कर साइबर ठगों को दिया करते थे बेच, गिरफ्तार

By

Published : May 17, 2022, 8:06 AM IST

गाजियाबाद रेलवे पुलिस ने ट्रेनों और रेलवे स्टेशनों में लैपटॉप और मोबाइल की चोरी करने वालों को गिरफ्तार किया, यह चोर चोरी का मोबाइल साइबर ठगों को बेच दिया करते थे, जो डिवाइस से जरूरी जानकारी चुरा कर लोगों को अपना शिकार बनाते थे.

लैपटॉप और मोबाइल की चोरी
लैपटॉप और मोबाइल की चोरी

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजियाबाद रेलवे पुलिस ने रेलवे स्टेशन और ट्रेन में लैपटॉप और मोबाइल की चोरी करने वाले दो चोरों को पकड़ा है. यह चोर चोरी के मोबाइल को साइबर ठगों को बेचा करते थे, जो लैपटॉप और मोबाइल और मोबाइल से जरूरी डाटा चोरी कर लोगों को अपना शिकार बनाता था.

पुलिस के मुताबिक लैपटॉप और मोबाइल चोरी होने के बाद उसमें मौजूद लोगों की निजी जानकारी साइबर ठगों द्वारा चोरी की जाती थी. साथ ही मोबाइल फोन में उपलब्ध वॉलेट और बैंक अकाउंट की डिटेल से संबंधित चीजों को भी साइबर ठग आसानी से एक्सेस कर लेते हैं.

लैपटॉप और मोबाइल की चोरी

हालांकि पुलिस को अभी तक इस तरह का कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई, लेकिन आरोपियों से आगे की पूछताछ की जा रही है. पुलिस उस गैंग के बारे में पता लगा रही है जिसको यह मोबाइल फोन और लैपटॉप बेचा करते थे, जिनके तार दिल्ली से भी जुड़े हुए बताए गए हैं. पुलिस पूछताछ में यह भी पता चला है कि जल्दी अमीर बनने के लिए आरोपियों ने मोबाइल फोन और लैपटॉप चोरी का काम पूर्व में शुरू किया था, लेकिन बाद में यह इनकी आदत में तब्दील हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details