दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 17, 2022, 5:16 PM IST

ETV Bharat / city

गाजियाबाद नगर आयुक्त ने इंदौर नगर निगम का किया दौरा, नंबर वन पर बने रहने का राज जाना

गाजियाबाद के नगर आयुक्त डॉ. नितिन गौड़ (Ghaziabad Municipal Commissioner Dr Nitin Gaur) इंदौर नगर निगम पहुंचे और शहर का भ्रमण करते हुए समस्त व्यवस्थाओं का जायजा लिया. उन्होंने यह जाना कि किस प्रकार इंदौर नगर निगम की कार्यप्रणाली शहर के हित में रहती है. 1 अक्टूबर को जारी स्वच्छता सर्वेक्षण में गाजियाबाद नगर निगम उत्तर प्रदेश में प्रथम नंबर पर आया, जबकि देश में 12वें स्थान पर है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/गाजियाबादः गाजियाबाद के नगर आयुक्त डॉ. नितिन गौड़ (Ghaziabad Municipal Commissioner Dr Nitin Gaur) इंदौर नगर निगम पहुंचे और शहर का भ्रमण करते हुए समस्त व्यवस्थाओं का जायजा लिया. उन्होंने यह जाना कि किस प्रकार इंदौर नगर निगम की कार्यप्रणाली शहर के हित में रहती है.

इस दौरान मौके पर इंदौर नगर निगम की सभी अधिकारी उपस्थित रहे. इंदौर की नगर आयुक्त प्रतिभा पाल ने सभी अतिथियों का स्वागत किया, साथ ही किस प्रकार स्वच्छता सर्वेक्षण में इंदौर नगर निगम भूमिका निभाता है, इसकी विस्तृत जानकारी भी उन्होंने दी.

ठोस अपशिष्ट प्रबंधन में एसडब्ल्यूएम प्लांट, डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन, सोर्स सेग्रीगेशन आदि की विस्तृत चर्चा के लिए इंदौर नगर निगम में तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें राज्य मिशन निदेशक स्वच्छ भारत मिशन उत्तर प्रदेश के अलावा कई नगर निगम के नगर आयुक्त को भी आमंत्रित किया गया. इसमें गाजियाबाद नगर निगम से नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ भी उपस्थित रहे. उनके द्वारा इंदौर में गाजियाबाद की कचरा निस्तारण संबंधित सभी योजनाओं को साझा किया.

गाजियाबाद के नगर आयुक्त डॉ. नितिन गौड़ इंदौर पहुंचे.

गाजियाबाद के नगर आयुक्त ने इंदौर के नंबर वन रहने का राज भी जाना. किस प्रकार इंदौर नगर निगम प्लास्टिक का रिसाइकल और अन्य कार्य योजना पर कार्य कर रहा है. इसके अलावा ठोस अपशिष्ट प्रबंधन में किस प्रकार की कार्य शैली का इस्तेमाल कर रहा है. इसके बारे में भी इंदौर नगर निगम के अधिकारियों द्वारा विस्तृत जानकारी दी गई.

डॉ. नितिन गौड़ ने स्वच्छता का राज जाना.

ये भी पढ़ेंः स्वच्छता सर्वेक्षण 2022: UP में नंबर वन गाजियाबाद, महापौर बोली- अब देश में बनाएंगे नंबर वन

बता दें, 1 अक्टूबर को जारी स्वच्छता सर्वेक्षण में गाजियाबाद नगर निगम उत्तर प्रदेश में प्रथम नंबर पर आया, जबकि देश में 12वें स्थान पर है. 2021 स्वच्छता सर्वेक्षण में गाजियाबाद का उत्तर प्रदेश में दूसरा स्थान था जबकि देश में 18 स्थान था. महापौर आशा शर्मा और नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ ने कहा कि गाजियाबाद नगर निगम टीम की मेहनत रंग लाई और गाजियाबाद को स्वच्छ सर्वेक्षण में अव्वल बनाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details