दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

जन औषधि दिवस: जिला अस्पताल में सांसद वीके सिंह ने सुना पीएम का संबोधन

देश भर में जन औषधि दिवस मनाया गया. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जन औषधि केंद्र के संचालक और लाभार्थियों से संवाद किया.

By

Published : Mar 8, 2020, 9:51 AM IST

MP VK Singh heard PM's address
सांसद वीके सिंह ने सुना पीएम का सम्बोधन

नई दिल्ली/गाजियाबाद:राजधानी दिल्ली से सटे जनपद गाजियाबाद के संजय नगर स्थित संयुक्त जिला अस्पताल में प्रधानमंत्री मोदी के संवाद को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्क्रीन लगाकर लाइव प्रस्तुत किया गया.

सांसद वीके सिंह ने सुना पीएम का संबोधन

इस दौरान स्थानीय सांसद जनरल वीके सिंह, उत्तर प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एनके गुप्ता समेत कई चिकित्सक, केंद्र संचालक और लाभार्थी मौजूद रहे. सांसद जनरल वीके सिंह ने बताया कि जन औषधि केंद्र जनता की भलाई के लिए बने हैं, यहां जेनेरिक दवाई काफी सस्ते में मिलती है. इससे लोगों को 90% कम दामों पर दवाइयों उपलब्ध हो रही हैं.

इस दौरान जब उत्तर प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग से कोरोना वायरस को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस न तो भारत की हवा में है और ना जमीन में और 80 देशों में सबसे कम कोरोना वायरस का प्रभाव भारत में है.

कोरोना वायरस से ज्यादातर वह लोग इनफेक्टेड है जो कि विदेश से आए हैं. उनके मुताबिक उत्तर प्रदेश में हर जिले में आइसोलेशन वार्ड बना दिए गए हैं और उत्तर प्रदेश का स्वास्थ्य विभाग कोरोना वायरस से निपटने के लिए पूर्ण रूप से तैयार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details