दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

उद्घाटन की बाट जोह रही गाजियाबाद में कई योजनाएं, आचार संहिता ने लगाया ग्रहण

फ्लाईओवर के लिए ट्रैफिक प्लान भी तैयार कर लिया गया है. फ्लाईओवर के ठीक नीचे चौराहे पर भी सिग्नल लगाकर ट्रैफिक का संचालन किया जाएगा.

By

Published : May 17, 2019, 8:17 PM IST

Updated : May 17, 2019, 10:19 PM IST

आचार संहिता के कारण गाजियाबाद में कई योजनाएं रुकी

नई दिल्ली/गाजियाबाद: वैशाली मोहन नगर लिंक रोड, वसुंधरा लालबत्ती पर निर्माणाधीन 6 लेन चौड़े और 585 मीटर लंबे फ्लाईओवर का उद्घाटन आचार संहिता खत्म होने के बाद किया जाएगा. पहले 15 मई को इसका उद्घाटन होना सुनिश्चित था. लेकिन, जिले में लागू आचार संहिता के कारण अब इसका उद्घाटन 25 मई के बाद किया जाएगा.

बता दें कि फ्लाईओवर के लिए ट्रैफिक प्लान भी तैयार कर लिया गया है. फ्लाईओवर के ठीक नीचे चौराहे पर भी सिग्नल लगाकर ट्रैफिक का संचालन किया जाएगा. नोएडा और सौर ऊर्जा मार्ग पर दिल्ली की ओर से आने वाले वाहनों को सिग्नल से गुजरना होगा.

हजारों वाहन चालकों को होगा फायदा
वसुंधरा कट फ्लाईओवर के चालू हो जाने के बाद गाजियाबाद-दिल्ली आने-जाने वाले हजारों वाहन चालकों को बड़ी राहत मिल सकेगी. साहिबाबाद-गाजियाबाद-दिल्ली-हरिद्वार-ऋषिकेश जाने वाली लगभग 50 हजार वाहन चालकों को जाम से राहत मिल सकेगा. गाजियाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा इस फ्लाईओवर का निर्माण 49 करोड़ की लागत से कराया गया है. 6 लेन चौड़े और 586 मीटर लंबा फ्लाईओवर साहिबाबाद गांव कट के पास से शुरू होकर वसुंधरा चौराहे के बाद उतर रहा है.

आचार संहिता के कारण गाजियाबाद में कई योजनाएं रुकी

आचार संहिता के फेर में फंसी कई योजनाएं
आपको बता दें कि वसुंधरा कट फ्लाईओवर के साथ-साथ राजनगर एक्सटेंशन फ्लाईओवर का निर्माण भी लगभग पूरा हो गया है. जिले में लागू आचार संहिता के कारण इसके उद्घाटन में भी विलंब हो सकता है. इतना ही नहीं कई अन्य आवासीय परियोजनाओं का मुआवजा वितरण भी जिले में लागू आचार संहिता के कारण रुका पड़ा है.

Last Updated : May 17, 2019, 10:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details