दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: वन विभाग के रेंजर पर रिश्वत मांगने और मारपीट का आरोप, मुकदमा दर्ज

By

Published : Sep 7, 2020, 10:35 AM IST

हापुड़ के रहने वाले मुकेश कंसल नाम के लकड़ी व्यापारी ने गाजियाबाद वन विभाग के रेंजर पर गंभीर आरोप लगाया है. उनका आरोप है कि वन विभाग में मौजूद रेंजर ने लाइसेंस का ट्रांसफर करने के लिए 5 लाख की रिश्वत मांगी. इसी बात पर विवाद हो गया और रेंजर ने व्यापारी के साथ मारपीट की.

Ghaziabad Forest Department
रिश्वत मांगने और मारपीट का आरोप

नई दिल्ली/गाजियाबाद: जिले में वन विभाग के रेंजर पर रिश्वत मांगने और व्यापारी से मारपीट का आरोप लगा है. हापुड़ के रहने वाले मुकेश कंसल नाम के लकड़ी व्यापारी ने आरोप लगाया है. उनका कहना है कि उन्हें अपनी आरा मशीन के लाइसेंस का ट्रांसफर हापुड़ करवाना था. इसके लिए वो वन विभाग में एप्लीकेशन लेकर गए थे.

रिश्वत मांगने और मारपीट का आरोप


रिश्वत नहीं देने पर मारपीट का आरोप


आरोप है कि वन विभाग में मौजूद रेंजर ने 5 लाख की रिश्वत मांगी. इसी बात पर विवाद हो गया. आरोप है कि वन विभाग के रेंजर समेत दर्जन भर से ज्यादा लोगों ने व्यापारी मुकेश कंसल के साथ मारपीट की. जिससे उनके सिर में गंभीर चोटें आईं.

मामले की शिकायत कविनगर पुलिस को दी गई. जिसमें देर रात पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. वहीं वन विभाग भी मामले की जांच में जुटा हुआ है. घटना के बाद व्यापार मंडल भी काफी गुस्से में है और जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रहा है. मारपीट करने वालों में आरोपी रेंजर समेत कुछ गार्ड का नाम भी है.



मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी


मामले में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और पुलिस भले ही जांच की बात कह रही है, लेकिन कई सवाल इस मामले में खड़े हो रहे हैं. वहीं, वन विभाग की तरफ से भी सफाई दी गई है. वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मामले में इंटरनल इंक्वायरी कराई जा रही है. दोषी पाए जाने पर खिलाफ सख्त धाराओं में कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details