दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

IGRS पोर्टल की शिकायतों का तेजी से करें निस्तारण- DM गाजियाबाद

गाजियाबाद के डीएम अजय शंकर पांडेय ने समस्त जनपद स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि जो भी जनता की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं, अधिकारियों के द्वारा प्रतिदिन संबंधित प्रकरणों में कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए तत्काल प्रभाव से निराकरण कराने का प्रयास किया जाए.

By

Published : Nov 30, 2019, 9:19 AM IST

ghaziabad dm said igrs portal complaints work fast
डीएम अजय शंकर पांडेय

नई दिल्ली/गाजियाबाद:जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने समस्त जनपद स्तरीय अधिकारियों को खास निर्देश दिया है. उन्होनें कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार के आइजीआरएस पोर्टल और मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के माध्यम से जनता की शिकायतों के संबंध में विभागीय अधिकारियों के पास जो लंबित प्रकरण अवशेष हैं या डिफाल्टर की श्रेणी में हैं, उनका निस्तारण करने के उद्देश्य से समस्त अधिकारियों के द्वारा तीन दिवसीय अभियान संचालित करते हुए शत प्रतिशत गुणवत्ता पूरक रूप से निस्तारण करने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए.


एडमिन ग्रुप के माध्यम से दिए निर्देश
उन्होंने स्पष्ट किया है कि इस कार्य में किसी भी अधिकारी के द्वारा किसी भी स्तर पर लापरवाही को बहुत ही गंभीरता के साथ लेकर कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी. जिला अधिकारी अजय शंकर पांडेय ने गाजियाबाद एडमिन ग्रुप के माध्यम से समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए हैं.


उन्होंने विभागीय अधिकारियों को स्पष्ट करते हुए कहा कि अपर जिला अधिकारी प्रशासन जे.के. शर्मा के द्वारा नियमित रूप से लंबित प्रकरणों और डिफाल्टर की श्रेणी के प्रकरणों की जानकारी विभागीय अधिकारियों को नियमित रूप से उपलब्ध कराई जा रही है, उसके उपरांत भी विभागीय अधिकारी और जिला स्तरीय अधिकारियों के द्वारा सरकार के इस महत्व कार्य में उदासीनता बरती जा रही है.

डीएम ने जताई नाराजगी
जिलाधिकारी ने इस पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा है कि जो भी जनता की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं. अधिकारियों के द्वारा प्रतिदिन संबंधित प्रकरणों में कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए तत्काल प्रभाव से निराकरण कराने का प्रयास किया जाए, ताकि सरकार के इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम का जनता को सीधे और अधिकतम लाभ प्राप्त हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details