दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद DM ने कई बड़े स्कूलों पर लगाया एक-एक लाख का जुर्माना

जिला फीस नियंत्रण समिति को फीस से संबंधित जानकारी नहीं देने के कारण स्कूलों पर प्रशासन की तरफ से जुर्माना लगाया गया है. गाजियाबाद में इन दिनों स्कूल प्रबंधकों द्वारा मनमाने तरीके से फीस वसूलने का मुद्दा गरमाया हुआ है.

By

Published : May 15, 2019, 8:15 PM IST

Updated : May 15, 2019, 10:05 PM IST

गाजियाबाद डीएम ने उठाया सख्त कदम

नई दिल्ली/गाजियाबाद: मनमाने तरीके से फीस वृद्धि करने वाले स्कूलों पर जिला प्रशासन ने नकेल कसनी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने आधा दर्जन स्कूलों पर एक-एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है.

बताया जा रहा है कि जिला फीस नियंत्रण समिति को फीस से संबंधित जानकारी नहीं देने के कारण इन स्कूलों पर प्रशासन की तरफ से जुर्माना लगाया गया है. आपको बता दें कि गाजियाबाद में इन दिनों स्कूल प्रबंधकों द्वारा मनमाने तरीके से फीस वसूलने का मुद्दा गरमाया हुआ है.

स्कूलों की मनमानी पर गाजियाबाद डीएम की सख्ती

इतना ही नहीं बढ़ी हुई फीस जमा नहीं करने के कारण बच्चों को स्कूल से बाहर तक निकाला गया है. लगातार मिल रही शिकायतों के मद्देनजर जिला प्रशासन ने स्कूलों पर अब नकेल कसनी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में डीपीएसजी वसुंधरा, कैंब्रिज स्कूल इंदिरापुरम, जी डी गोयनका राजनगर सहित अन्य स्कूलों पर एक-एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. वहीं अन्य कुछ स्कूलों से फीस से संबंधित दस्तावेजों की मांग की गई है.

इस संबंध में जिला विद्यालय निरीक्षक पंकज पांडे ने बताया कि कुछ स्कूलों द्वारा फीस से संबंधित दस्तावेज जमा नहीं कराए जा रहे हैं. वहीं फीस समिति द्वारा जारी गाइडलाइन का भी पालन नहीं किया जा रहा. इन्हीं सब कारणों को ध्यान में रखते हुए स्कूलों को फीस संबंधी दस्तावेज जमा करने का आदेश दिया गया है.

Last Updated : May 15, 2019, 10:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details