दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबादः जागरूकता के लिए DM ने किया कोरोना निगरानी समिति का गठन

कोविड-19 वैश्विक महामारी से बचाव के लिए गाजियाबाद जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. इसलिए प्रशासन ने कोरोना निगरानी समिति का गठन किया. इसका उद्देश्य है कि गांव का हर व्यक्ति कोरोना वायरस के बारे में जागरूक रहें.

By

Published : May 6, 2020, 8:03 PM IST

Updated : May 6, 2020, 8:42 PM IST

Ghaziabad DM constitutes Corona Monitoring Committee
जिलाधिकारी अजय शंकर

नई दिल्लीः गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने जनपद के ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को इस महामारी से सुरक्षित रखने के लिए जनपद के समस्त 161 ग्राम पंचायतों में कोरोना निगरानी समिति का गठन किया है. प्रत्येक ग्राम में कोरोना निगरानी समिति में ग्राम प्रधान, नागरिक व स्वच्छाग्रही को रखा गया है.

जागरूकता लिए DM ने किया कोरोना निगरानी समिति का गठन

निगरानी समितियों को दायित्व है कि वह अपने गांव के लोगों को कोविड-19 के बारे में संपूर्ण जानकारी उपलब्ध कराएंगे. उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का महत्व समझाते हुए उनके बीच डिस्टेंसिंग और साफ सफाई के प्रोटोकॉल का अनुपालन कराएंगे.

ये समिति गांव के प्रत्येक व्यक्ति पर बारीकी से नजर रखेगी. जिस व्यक्ति में कोरोना वायरस के लक्षण होंगे, समिति उस व्यक्ति की सूचना मुख्य चिकित्सा अधिकारी को उपलब्ध कराएगी. साथ ही समिति द्वारा यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि ग्राम वासियों को समस्त प्रदेश सरकार की राहत योजनाओं का लाभ मिलता रहे.

Last Updated : May 6, 2020, 8:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details