दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 8, 2022, 8:49 AM IST

ETV Bharat / city

गाजियाबाद जिला प्रशासन अलर्ट, DM ने अधिकारियों को कहा- अफवाह फैलाने वालों पर करें कड़ी कार्रवाई

कांवड़ यात्रा, बकरीद जैसे त्योहारों के मद्देनजर गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने प्रशासन और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की और कानून-व्यवस्था दुरुस्त रखने के संबंध में निर्देश जारी किए.

Ghaziabad administration alert
Ghaziabad administration alert

नई दिल्ली/गाजियाबाद: सावन के महीने में होने वाली कांवड़ यात्रा, बकरीद एवं आगामी त्यौहारों के मद्देनजर ज़िला प्रशासन अलर्ट हो गया है. बुधवार को जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों को त्योहारों के दौरान कानून व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने के संबंध में निर्देशित किया गया.

जिलाधिकारी ने प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों को पीस कमेटी की बैठक करने के निर्देश देते हुए कहा विभीन्न समुदाय के धर्मगुरुओं और ज़िम्मेदार लोगों से मिलकर आपसी सौहार्द बनाए रखने के लिए लोगों को प्रेरित करें. उन्होंने सभी अधिकारियों को रोजाना फुट पेट्रोलिंग करने, मिलीजुली आबादी वाले इलाकों में जाकर लोगों से संवाद करने, धार्मिक स्थलों के आस-पास निरंतर पेट्रोलिंग कराने, धार्मिक गुरुओं के साथ मीटिंग करने के निर्देश दिए.

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को कावड़ यात्रा मार्ग का भ्रमण कर समय रहते व्यवस्था को दुरुस्त करने के साथ ही रूट डाइवर्जन की व्यवस्था को भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. प्रशासनिक अधिकारियों को सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखने के साथ ही पुलिस को सोशल मीडिया के माध्यम से भी लोगों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए. भ्रामक खबर फैलाने वाले या आपसी सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वाले लोगों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details