दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 16, 2021, 5:29 PM IST

ETV Bharat / city

गाज़ियाबाद: कांग्रेस का जिला मुख्यालय पर विरोध-प्रदर्शन, गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी की मांग

लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri violence) मामले में विपक्ष द्वारा लगातार विरोध-प्रदर्शन किया जा रहा है. इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने गाजियाबाद में विरोध-प्रदर्श किया और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी की मांग (Ghaziabad congress demand Union state home Minister Ajay Mishra Teni dismissed ) की.

गाजियाबाद कांग्रेस प्रदर्शन
गाजियाबाद कांग्रेस प्रदर्शन

नई दिल्ली/गाजियाबादः लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri violence) केस में एसआईटी ने अहम खुलासे किए थे. एसआईटी ने लखीमपुर जिला जज कोर्ट में पेश की गई रिपोर्ट में कहा था कि किसानों को मारने के नीयत से ही गाड़ी चढ़ाई गई थी. एसआईटी का कहना था कि यह एक सोची-समझी साजिश थी, न कि कोई हादसा. एसआईटी के खुलासे के बाद कांग्रेस पार्टी लगातार गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी की मांग (Ghaziabad congress demand Union state home Minister Ajay Mishra Teni dismissed) कर रही है.


कांग्रेस नेतृत्व के आह्वान पर गाजियाबाद में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा जिला मुख्यालय पर विरोध-प्रदर्शन कर गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी की मांग की गई. कांग्रेस नेताओं ने गृह राज्य मंत्री की बर्खास्तगी की मांग को लेकर जिला प्रशासन के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा है.

गाजियाबाद कांग्रेस प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Uttar Pradesh Congress Committee) के प्रदेश सचिव और महानगर कांग्रेस कमेटी के प्रभारी कामेश रतन के मुताबिक, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के आह्वान पर प्रदेश भर में जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी की मांग की जा रही है. गृह राज्य मंत्री की बर्खास्तगी की मांग को लेकर गुरुवा को जिला प्रशासन के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा है. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जाकिर सैफी ने कहा कि जल्द गृह राज्य मंत्री की बर्खास्तगी नहीं होती है, तो कांग्रेस पार्टी एक बड़ा आंदोलन खड़ा करेगी.

ये भी पढ़ेंः राकेश टिकैत बोले- दिल्ली की कलम कमजोर है, जो किसान के साथ न्याय नहीं करती

वही, संसद का शीतकालीन सत्र गुरुवार को 14वें दिन भी हंगामे के साथ शुरू हुआ. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले पर टिप्पणी की. उन्होंने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग की है.



ये भी पढ़ेंः 81 गांव के किसानों ने प्राधिकरण के CEO के घर का किया घेराव

एसआईटी ने सीजेएम के समक्ष आवेदन कर तिकुनिया में हुई हिंसा के 13 आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास के आरोपों के अंतर्गत धाराएं बढ़ाने का अनुरोध किया है. एसआईटी जांच अधिकारी विद्याराम दिवाकर ने कोर्ट में दिए गए आवेदन में बताया है कि लखीमपुर हिंसा की घटना सुनियोजित और जानबूझकर की गई थी.



लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया गांव में तीन अक्टूबर को हादसे के बाद उपजी हिंसा में तीन किसानों और एक पत्रकार की मौत के साथ ही तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं और मंत्री के ड्राइवर की भी मौत हो गई थी. इस मामले में चार अक्टूबर को किसान जगजीत सिंह की तहरीर पर मुख्य आरोपी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्रा पर धारा 302, 304 आईपीसी समेत तमाम गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था. इस मामले में 13 लोगों को आरोपी बनाया गया है.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details