दिल्ली

delhi

गाज़ियाबाद : BJP सरकार के साढ़े चार साल पूरे, शहर विधायक ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड

By

Published : Sep 20, 2021, 3:37 PM IST

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक सुगबुगाहट तेज़ हो गई है. तमाम राजनीतिक पार्टियां जमीनी स्तर पर जनसमर्थन हासिल करने के लिए रणनीति बनाकर काम कर रही हैं. प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी भाजपा भी साढ़े चार साल की उपलब्धियां गिना रही है. पार्टी के विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र में बीते साढ़े चार सालों में किए गए विकास कार्यों का ब्यौरा दे रहे हैं.

Ghaziabad city MLA presented report card
Ghaziabad city MLA presented report card

नई दिल्ली/गाजियाबाद : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव-2022 (Assembly Election-2022)को लेकर राजनीतिक पार्टियां सियासी बिसात बिछाने में जुट गई हैं. इस कड़ी में उत्तर प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य राज्य मंत्री (Minister of State for Health) और शहर विधानसभा से विधायक अतुल गर्ग ने बीते साढ़े चार सालों में अपने विधानसभा क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों का ब्योरा दिया. इस दौरान स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग ने पिछली सपा सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा सपा सरकार ने विकास कार्यों में अड़चनें पैदा करने का काम किया, लेकिन भाजपा सरकार आते ही विकास कार्य तेजी के साथ आगे बढ़े हैं.

शहर विधायक अतुल गर्ग ने बताया शहर विधानसभा में नगर निगम (Ghaziabad Municipal Corporation) के माध्यम से 63.93 करोड़ रुपये के निर्माण कार्य पूरे किए गए हैं. जबकि 47.65 करोड़ रुपये के निर्माण कार्य प्रस्तावित हैं. शहर विधानसभा में विधायक निधि (MLA fund) से 9.22 करोड़ रुपये के निर्माण कार्य पूरे हुए हैं. जबकि 1.62 रुपये के निर्माण कार्य प्रस्तावित हैं. शहर विधानसभा में सूडा-डूडा विभाग (District Urban Development Agency and District Urban Development Agency)के माध्यम से 5.06 करोड़ रुपये के निर्माण कार्य पूरे हो चुके हैं. जबकि तीन करोड़ रुपये के निर्माण कार्य का होना प्रास्तावित है.

शहर विधायक ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड

ये भी पढ़ें: गाजियाबाद पहुंचे सुरेश खन्ना, कहा- विपक्षी पार्टियों के भ्रम में बैठे हैं आंदोलनकारी किसान

विधायक अतुल गर्ग ने बताया कि कोरोना के चलते विकास कार्यों की रफ्तार धीमी पर पड़ी है. हमारा प्रयास है कि जल्द तमाम विकास कार्यों को पूरा कर लिया जाए. उन्होंने बताया डूंडाहेड़ा वार्ड नंबर 27 में 50 बेड के अस्पताल को मंजूरी मिली है. अस्पताल का एक महीने के भीतर शिलान्यास कर निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा.

अतुल गर्ग ने बताया शहर विधानसभा के एमएमजी अस्पताल में दो ऑक्सीजन प्लांट लगाए गए हैं. प्रताप विहार बिजली घर में 250 केवी सब स्टेशन का निर्माण कार्य पूरा किया गया है. जल निगम के माध्यम से 111 करोड़ रुपये की लागत से मीठे पानी की सप्लाई और पांच टंकी नई CWR के साथ और दो टंकी रिपेयर का कार्य कराया गया.

ये भी पढ़ें: पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पर भी आंदोलन करेगी BKU, ट्वीट कर दी जानकारी

विधायक का कहना है कि शहर विधानसभा के जटवाड़ा वार्ड नंबर 12 में महर्षि वाल्मीकि मंदिर का सौंदर्यीकरण प्रस्तावित है. बहुत जल्द सौंदर्यीकरण का कार्य शुरू कराया जाएगा. शहर विधानसभा में सरकारी योजनाओं का लोगों को भरपूर लाभ मिला है. 1364 लाभार्थियों को वृद्धा पेंशन, 597 लाभार्थियों को दिव्यांग पेंशन, 1593 लाभार्थियों को विधवा पेंशन, 20174 लाभार्थियों को राशन कार्ड, 12000 लाभार्थियों को लेबर कार्ड और 2255 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास अनुदान (2.50 लाख) के तहत लाभ मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details