दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

कांवड़ियों की सुरक्षा पर गाजियाबाद प्रशासन की 24 घंटे नजर, अवैध वसूली ना हो इसलिए तय किए खाने के दाम

शिवभक्त कांवड़िए हरिद्वार से गंगाजल लेकर लौटने लगे हैं, गाजियाबाद प्रशासन ने कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए खास इंतजाम किए हैं साथ ही उन्हें मिलने वाली सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा जा रहा है.

By

Published : Jul 22, 2019, 1:14 PM IST

Updated : Jul 22, 2019, 1:21 PM IST

facilities of kanvadiyas,ETV BHARAT

नई दिल्ली/गाजियाबाद : हर साल लाखों की संख्या में कांवड़िए हरिद्वार से गंगाजल लेकर दिल्ली एनसीआर के विभिन्न शिवालय में चढ़ाते हैं. कांवड़ियों की सुविधा के लिए जहां जिला प्रशासन अपने स्तर पर प्रयास कर रहा है तो वहीं पुलिस भी कांवड़ियों को सुरक्षा प्रदान करने में जुटी है.

गाजियाबाद प्रशासन ने कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए खास इंतजाम किए हैं

पूरे रास्ते मे की जाएगी पेट्रोलिंग
कांवड़ यात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के सवाल पर गाजियाबाद के एसएसपी सुधीर कुमार का कहना है कि यूं तो पूरे जिले में कांवड़िये जल लेकर लौटने लगे है लेकिन मुख्य भीड़ 25 जुलाई से उतरेगी.
इसको लेकर सड़क पर ट्रैफिक डायवर्जन किया गया है. वहीं पूरे रास्ते मे पुलिस द्वारा पेट्रोलिंग भी की जा रही है. जगह-जगह कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए वॉच टावर बनाए गए हैं. जहां से पुलिस के जवान 24 घंटे कांवड़ियों की निगरानी करेंगे.


इसके साथ साथ कंट्रोल रूम भी बनाए गए हैं. ताकि जरूरत पड़ने पर कावड़ियों को उचित सहायता उपलब्ध कराई जा सके.

रेट लिस्ट


प्रशासन ने निर्धारित किए खाद्य सामग्रियों के दाम
कांवड़ियों की सुविधा के लिए प्रशासन ने रास्ते में पड़ने वाले ढाबों पर खाद्य सामग्रियों के दामों का निर्धारण किया है. प्रशासन को लगातार शिकायतें मिल रही थी कि ढाबा संचालकों द्वारा कांवड़ियों से मनमाने दाम वसूले जाते हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने कावड़ मार्ग पर पड़ने वाले विभिन्न ढाबों में खाद सामग्रियों के दामों का निर्धारण किया है और इसकी सूची दीवारों पर भी लगाई गई है. ताकि कोई भी ढाबा संचालक कांवड़ियों से अतिरिक्त कीमत ना वसूल सके.

Last Updated : Jul 22, 2019, 1:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details