दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 23, 2021, 3:34 PM IST

ETV Bharat / city

कोविड कंट्रोल रूम के नाम पर गाजियाबाद प्रशासन ने आम महिला का नंबर किया जारी

कोविड कंट्रोल रूम के नाम पर गाजियाबाद जिला प्रशासन ने दिल्ली की एक आम महिला का नंबर जारी कर दिया है, जिसके बाद महिला हमीदा बेगम काफी परेशान हैं.

ghaziabad administration issued number
गाजियाबाद कोविड कंट्रोल रूम नंबर

नई दिल्ली/गाजियाबादः जिला प्रशासन की एक गलती की वजह से दिल्ली में रहने वाली घरेलू महिला हमीदा बेगम काफी परेशान हो गई हैं. दिन भर में हमीदा बेगम को सैकड़ों फोन आते हैं. कॉल करने वाला हर शख्स हमीदा से कॉविड अस्पताल में बेड दिलवाने से लेकर, दवाई दिलवाने, कोविड-19 करवाने तक की मांग करता है. हमीदा हर बार कहती हैं कि आपने गलत नंबर लगाया है. माजरा क्या है, इस पर ईटीवी भारत ने पड़ताल की तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ है.

ऑडियो रिपोर्ट

ईटीवी भारत संवाददाता ने किया फोन

माजरा कुछ इस तरह है कि गाजियाबाद जिला प्रशासन ने कोविड-19 कंट्रोल रूम के जो नंबर जारी किए हैं, उन नंबरों में गलती से एक नंबर दिल्ली की रहने वाली हमीदा बेगम का भी जारी कर दिया गया है. ऐसे में जो लोग उक्त नंबर पर फोन करते हैं, तो कॉल हमीदा बेगम के पास जाता है. हमीदा से ईटीवी भारत की संवाददाता ने फोन पर बातचीत की, तो हमीदा ने अपनी परेशानी को साझा किया.

हमीदा ने कहा कि दिन भर में इतने फोन आते हैं कि पूरा परिवार परेशान हो गया है. फोन करने वाले लोग कभी अस्पताल में बेड दिलवाने की गुहार लगाते हैं, तो कभी दवाई ना मिलने की बात कहते हैं. हमीदा ने कहा कि वह खुद को भी काफी बेबस महसूस करती हैं कि काश वह किसी की मदद कर पाती. हमीदा ने ईटीवी भारत से बातचीत में बताया कि वह हर फोन कॉल करने वाले व्यक्ति को यही बताती हैं कि यह नंबर कोविड-19 हेल्पलाइन का नहीं है.

हाल ही में रिचार्ज कराया है नंबर

हमीदा बेगम ने बताया कि हाल ही में उन्होंने अपने नंबर को रिचार्ज करवाया है. परिवार इस नंबर को बंद भी नहीं कर सकता है. क्योंकि उनका यह नंबर परिवार के सभी सदस्यों के पास है. ऐसे में परेशानी बढ़ गई है. फोन हमेशा घर पर रहता है और घर का कोई भी सदस्य उस पर कॉल रिसीव करता है. लेकिन दिन भर में जब सैकड़ों बार फोन की घंटी बजती है, तो पूरा परिवार परेशान हो जाता है.

महिला का नंबर किया जारी

हमीदा ने ईटीवी भारत से बातचीत में गुहार लगाई कि उन्हें इस परेशानी से निजात दिलवाया जाए. जो नंबर जिला प्रशासन ने कोविड-19 हेल्पलाइन नंबर बताकर जारी किया है वह नंबर-8826737248 है. इस नंबर को हमीदा का परिवार इस्तेमाल कर रहा है.

यह भी पढ़ेंः-ऑक्सीजन की जमाखोरी करने वालों पर की जाए कार्रवाई: एडवोकेट राजकुमार गुप्ता

किसकी है लापरवाही ,जो हमीदा है परेशान..!

बता दें कि हाल ही में जिला प्रशासन के कर्मचारियों और अधिकारियों द्वारा कुछ नंबरों को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया. उन नंबरों में एक नंबर 8826737248 भी था. कहा गया कि इन नंबरों पर कोविड-19 से संबंधित हर हेल्प मिल सकती है. यह नंबर भी कोविड-19 कंट्रोल रूम का बताया गया, जिसके बाद से यह परेशानी शुरू हुई.

सवाल उठता है कि लापरवाही कहां पर हुई है. एक लापरवाही का खामियाजा दिल्ली की रहने वाली हमीदा और उसका परिवार उठा रहा है. जिला प्रशासन ने अपनी गलती का सुधार भी नहीं किया है. क्या इस मामले में कोई कार्रवाई होगी?और कब तक हमीदा बेगम की समस्या हल होगी,यह देखने वाली बात होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details