दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

ग़ाज़ियाबाद: पहले दिन 2726 परीक्षार्थियों ने नहीं दी परीक्षा, तीन अधिकारी नदारद

यूपी बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं. राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद की बात करें तो यहां परीक्षा के पहले दिन 2726 परीक्षार्थी परीक्षा केन्द्र से नदारद रहे.

By

Published : Feb 19, 2020, 2:39 AM IST

UP BOARD EXAM
यूपी बोर्ड एग्जाम

नई दिल्ली/गाजियाबाद: जिले के सभी परीक्षा केन्द्रों पर मंगलवार को दोनों पालियों में हजारों छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी. प्रशासन का दावा है कि पहले दिन शांतिपूर्ण और नकलविहीन परीक्षा हुई. हालांकि परीक्षा के दौरान 2 हजार 726 परीक्षार्थी परीक्षा केन्द्र से गायब रहे. वहीं तीन अधिकारी भी अपनी ड्यूटी से नदारद दिखे. जिस पर जिला प्रशासन कार्रवाई करेगा.

यूपी बोर्ड एग्जाम

जेके शर्मा ने दी जानकारी
बोर्ड परीक्षाओं के नोडल अधिकारी एवं अपर जिलाधिकारी प्रशासन जेके शर्मा ने जानकारी देते हुए अवगत कराया है कि अनुपस्थित पाए गए तीनों अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई जिला प्रशासन की ओर से सुनिश्चित की जाएगी.

यूपी बोर्ड एग्जाम

उन्होंने सभी अधिकारियों को स्पष्ट करते हुए कहा है कि बोर्ड परीक्षा जनपद में नकल विहीन एवं सकुशल संपन्न कराना शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है. इस कार्य में किसी भी स्तर की लापरवाही को बहुत ही गंभीरता से लेकर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.जेके शर्मा ने कहा कि बोर्ड परीक्षा में लगाए गए सभी मजिस्ट्रेट, स्टैटिक मजिस्ट्रेट एवं सुपरवाइजर औरअन्य अधिकारी अपनी-अपनी ड्यूटी गंभीरता से करें अन्यथा लापरवाही करने की स्थिति में कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details