दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: फिर चला GDA का 'पीला पंजा', ध्वस्त कर दिया डी मॉल

By

Published : Aug 8, 2019, 12:33 PM IST

गाजियाबाद के विजयनगर प्रताप विहार एरिया में अवैध रूप से बने डी मॉल को गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने ध्वस्त कर दिया है.

GDA के प्रवर्तन दस्ते ने अवैध रूप से बने डी मॉल को किया ध्वस्त, etv bharat

नई दिल्ली/गाजियाबाद:राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के विजयनगर के प्रताप विहार क्षेत्र में अवैध रूप से निर्मित डी मॉल को गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने ध्वस्त कर दिया है. मौके पर जीडीए के प्रवर्तन दस्ते के साथ भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद था.

GDA के प्रवर्तन दस्ते ने अवैध रूप से बने डी मॉल को किया ध्वस्त

डी मॉल को तोड़े जाने के संबंध में गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि यह पूरा मॉल अवैध रूप से निर्मित था. कई बार इसके मालिक को इसे तोड़ने के लिए नोटिस भेजा गया था, लेकिन मॉल मालिक द्वारा इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही थी. इसी को ध्यान में रखते हुए प्रवर्तन दस्ते द्वारा अवैध रूप से निर्मित डी मॉल को ध्वस्त किया जा रहा है.

'आगे भी चलती रहेगी कार्रवाई'
अवैध निर्माणों के संबंध में जीडीए के अधिकारियों ने बताया कि प्रवर्तन दस्ते द्वारा जिले के सभी अवैध निर्माणों की सूची बनाई जा रही है. बहुत जल्द उन्हें ध्वस्त किया जाएगा. उन्होंने कहा कि बगैर नक्शा स्वीकृत कराए बन रहे मकानों को भी जीडीए के प्रवर्तन दस्ते द्वारा जल्द सील किया जाएगा.

सैंकड़ों मकानों को ध्वस्त कर चुका है जीडीए
आपको बता दें कि गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते द्वारा अब तक जिले में अवैध रूप से निर्मित 100 से भी ज्यादा मकानों को ध्वस्त कर चुका है. इसके साथ ही कई संस्थानों पर लाखों रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details