दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: नकली नोट का धंधा करने वाले गैंग का खुलासा, ऐसे लोगों को झांसे में लेते....

By

Published : Mar 2, 2020, 8:32 PM IST

गाजियाबाद की लोनी पुलिस ने एक शातिर गैंग का खुलासा किया है. ये गैंग लोगों को भारतीय करेंसी के बदले कई गुना नेपाली करेंसी देने का झांसा देता था. आरोपियों के पास से 30 लाख रुपये के नकली नोट बरामद किए गए है. अभी भी गैंग का सरगना फरार है.

gang arrested by loni police involved in fake currency case in ghaziabad
नकली नोट का धंधा करने वाले गैंग का खुलासा

नई दिल्ली/गाजियाबाद: लोनी पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो भारतीय करेंसी के बदले कई गुना नेपाली करेंसी देने का झांसा देता था. इस गिरोह के झांसे में गोरखपुर का रहने वाला युवक आ गया था, जिसकी डील गाजियाबाद में होनी थी. लेकिन इस बीच पुलिस को सूचना मिल गई और गिरोह के दो आरोपियों को मौके से पकड़ा गया.

नकली नोट का धंधा करने वाले गैंग का खुलासा

मनोरंजन बैंक ऑफ इंडिया के नोट

आरोपियों के पास से 30 लाख रुपये के नकली नोट बरामद किए गए हैं. इन नकली नोटों पर मनोरंजन बैंक ऑफ इंडिया लिखा हुआ है. असली के बदले में इन्हीं नकली नोटों को देकर ये गैंग कई लोगों को चुना लगा चुका है. पुलिस इस गैंग के सरगना की तलाश कर रही है. इतना ही नहीं नोटों की गड्डी को इस तरह से सेट किया गया था, कि ऊपर के दो नोट असली थे और बाकी नकली निकले.

नेपाल से जुड़े हो सकते है सरगना के तार

पुलिस मान रही है कि इस गैंग के सरगना के तार नेपाल से जुड़े हो सकते है. तभी नेपाल की करेंसी देने का दावा किया गया था. हालांकि आरोपी सरगना के पकड़े जाने के बाद ही पूरा मामला साफ नजर आएगा.

सोशल मीडिया पर भी सावधान

गैंग ने पुलिस को यह भी बताया है कि सोशल मीडिया और फोन कॉल के जरिए यह गैंग अपने शिकारों को तलाशता था. जो लोग इनके झांसे में आ जाते थे उनको करेंसी डबल ट्रिपल करने का झांसा दिया जाता था. असली के बदले नकली मनोरंजन बैंक के नोट देकर यह गैंग फरार हो जाता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details