दिल्ली

delhi

होम आइसोलेट मरीजों को घर बैठे नि:शुल्क खाना उपलब्ध कराएगा निष्काम सेवक जत्था

By

Published : May 20, 2021, 12:12 PM IST

मोदीनगर के निष्काम सेवक जत्थे ने ऑक्सीजन लंगर के बाद अब कोरोना मरीजों और बेरोजगार लोगों के लिए गोविंदपुरी में स्थित कम्युनिटी सेंटर में खाने के लंगर की शुरूआत की है.

food for corona patient
खाने के लंगर की शुरुआत

नई दिल्ली/गाजियाबाद: बीते 1 साल से कोरोना काल में जरूरतमंद लोगों की तमाम तरीके से मदद कर रहा मोदीनगर का निष्काम सेवक जत्था ने अब ऑक्सीजन सिलेंडरों की कमी को देखते हुए कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन लंगर की शुरूआत तो की हुई है.

निष्काम सेवक जत्था ने की खाने के लंगर की शुरुआत

वहीं दूसरी ओर अब कोरोना से ग्रसित होम आइसोलेट मरीजों को भी लंगर के माध्यम से घर पर ही निशुल्क खाना मुहैया कराया जा रहा है. इसके साथ ही जो लोग लॉकडाउन की वजह से बेरोजगार हो गए हैं और वह मजबूरीवश दो वक्त के खाने का का इंतजाम नहीं कर पा रहे हैं. दो ऐसे लोगों को लिए भी लंगर के माध्यम से खाना खिलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:-मोदीनगर विधायक ने कराया चिकित्सा कैंप का आयोजन, जरूरी दवाइयां बांटी

कोरोना की वजह से होम आइसोलेट मरीजों को मिलेगा ाना

निष्काम धर्म प्रचार कमेटी के प्रधान अरविंद सिंह का कहना है कि पहली बार के बाद एक इस बार फिर से कोरोना की दूसरी लहराई है. हालांकि पहली लहर के कारण किए गए लॉकडाउन से इस बार के लॉकडाउन में काफी राहत है. लेकिन इस बीच कुछ लोग ऐसे भी हैं. जो कोरोना की वजह से होम आइसोलेट हैं. ऐसे लोगों के लिए उन्होंने अपने मोबाइल नंबर जारी किए हैं. जो उनसे संपर्क करके अपने घर ही लंगर का खाना मंगा सकते हैं.

ये भी पढ़ें:-गाजियाबाद: घट रही कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या, तेजी से ठीक हो रहे मरीज


उप जिलाधिकारी और तहसीलदार ने लिया जायजा

इसके साथ ही इस बार भी लॉकडाउन के कारण जो लोग बेरोजगार हो गए है. उनको भी लंगर का खाना मुहैया कराया जा रहा है. निष्काम सेवक जत्थे द्वारा कोरोना काल में निस्वार्थ भाव से की जा रही इन सेवाओं का जायजा लेने के लिए मोदीनगर के उप जिलाधिकारी आदित्य प्रजापति और तहसीलदार उमाकांत तिवारी भी गोविंदपुरी के कम्युनिटी सेंटर पहुंचे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details