दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद में खाद्य विभाग की बड़ी छापेमारी, 110 किलो नकली रसगुल्ला नष्ट

दीवाली से पहले लोगों को शुद्ध खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के लिए गाजियाबाद जिला प्रशासन ने चेकिंग अभियान चलाया है. इस कड़ी में विभिन्न क्षेत्रों में छापेमारी की जा रही है.

By

Published : Oct 21, 2019, 11:17 PM IST

Food department raids Sweet Shop before Diwali in ghaziabad

नई दिल्ली/गाजियाबाद: त्योहारों पर गाजियाबाद के लोगों को शुद्ध खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन ने चेकिंग अभियान चलाया है. जिला अभिहित अधिकारी खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन विभाग के द्वारा इस कार्य को अंजाम देने के लिए चार टीमें गठित की गई. जिनके द्वारा जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में छापेमारी की जा रही है.

दिवाली से पहले खाद्य विभाग की छापेमारी


जांच के लिए 13 सैंपल लिए गए
खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों द्वारा जनपद में कल रात से सोमवार शाम 6 बजे तक 13 सैंपल लिए गए. गाजियाबाद के नंदग्राम में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी एन.एन. झा के नेतृत्व में अधिकारियों द्वारा 110 किलोग्राम रसगुल्ला नष्ट किया गया, जबकि 340 पैकेट सोयामिल्क और 90 पैकेट पनीर को जब्त किया गया.


जांच अभियान जारी रहेगा
मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशन में यह अभियान आगे भी इसी प्रकार संचालित रहेगा और यदि किसी प्रतिष्ठान पर मिलावट वाली खाद्य सामग्री पाई जाएंगी, तो उनके विरुद्ध भी इसी प्रकार कठोरतम कार्रवाई विभागीय अधिकारियों द्वारा सुनिश्चित की जाएगी. खाद्य सामग्रियों के संग्रहित किए गए नमूनों को राजकीय खाद्य प्रयोगशाला उत्तर प्रदेश सरकार को भेजने की कार्यवाही विभाग के अधिकारियों द्वारा सुनिश्चित की जा रही है. जहां से जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर संबंधित के विरुद्ध विधिक कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details