दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: सर्दी से बचने के लिए जलाई थी आग, दम घुटने से एक बच्चे की मौत

गाजियाबाद में सर्दी से बचाव के लिए जलाई गई अंगीठी ने 4 बच्चों समेत पूरे परिवार को अस्पताल पहुंचा दिया. घटना में 5 साल के मासूम बच्चे की मौत हो गई.

By

Published : Jan 23, 2020, 5:18 PM IST

Fire was burnt to avoid cold, one child died due to suffocation Ghaziabad
सर्दी से बचने के लिए जलाई थी आग, दम घुटने से एक बच्चे की मौत

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजियाबाद में सर्दी का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है लोग सर्दी से बचने के लिए कुछ उपाय निकाल रहे है लेकिन ये उपाय उनकी जान पर भारी पड़ रहा है दरअसल सर्दी से बचाव के लिए जलाई गई अंगीठी ने 4 बच्चों समेत पूरे परिवार को अस्पताल पहुंचा दिया. घटना में 5 साल के मासूम बच्चे की मौत हो गई. मामला अर्थला इलाके का है.

सर्दी से बचने के लिए जलाई थी आग, दम घुटने से एक बच्चे की मौत

बड़े भाई को छोड़ने गए थे स्टेशन
साहिबाबाद के अर्थला स्थित गली नंबर-5 में बलराम पत्नी व बच्चों के साथ रहते हैं. बुधवार की रात खाना खाने के बाद बलराम अपने बड़े भाई को रेलवे स्टेशन छोड़ने गए थे. भाई को छोड़ कर देर रात वह वापस लौटे तो पत्नी और बच्चे खाना खाकर सो चुके थे.

बेहोशी की हालत में थी पत्नी और बच्चे
बलराम द्वारा काफी खटखटाने और आवाज़ लगाने के बाद भी दरवाज़ा नही खुला तो वह परेशान हो उठे. आसपास के अन्य लोग भी वहां आ गए. किसी तरह दरवाज़े को खोला गया तो देखा कि भीतर उनकी पत्नी व बच्चे उल्टी कर बेहोशी की हालत में थे. सर्दी से बचने के लिए कमरे में उपले व लकड़ी से आग जलाई गई थी जिसका धुआं कमरे में भरा था.

छोटे बेटे की हुई मौत
आनन फानन में सभी को दिल्ली के जीटीबी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने बलराम के पांच वर्षीय बेटे को मृत घोषित कर दिया. वहीं अन्य लोगों को उपचार के लिए भर्ती कर लिया गया है.

दम घुंटने के चलते हादसा होना पाया गया: पुलिस
इस बारे में जानकारी देते हुए सीओ बॉर्डर डॉ राकेश मिश्र ने कहा कि शुरुआती जांच में सर्दी से बचाव के लिए जलाई गई आग के कारण कमरे में धुआं भरना व इसके चलते दम घुटने के चलते हादसा होना पाया गया है. पूरे मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details