दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

अग्निशमन अधिकारियों ने पटाखा व्यापारियों के साथ बैठक की, दिए सख्त निर्देश

गाजियाबाद के घंटाघर मैदान स्थित राम भवन में शुक्रवार को आयोजित बैठक में मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील सिंह ने इंदिरापुरम, कविनगर, घंटाघर के व्यापारियों को ट्रेनिंग दी.

अग्निशमन अधिकारियों ने पटाखा व्यापारियों के साथ की बैठक

By

Published : Oct 19, 2019, 9:06 AM IST

नई दिल्ली/गाजियाबाद : दीपावली से पहले गाजियाबाद मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने शहर के पटाखा व्यापारियों के साथ बैठक की. बैठक में पटाखों के चलते होने वाली दुर्घटनाओं और उसकी रोकथाम को लेकर अधिकारी ने दिशा-निर्देश दिए. बता दें कि गाजियाबाद के घंटाघर मैदान स्थित राम भवन में शुक्रवार को आयोजित बैठक में मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील सिंह ने इंदिरापुरम, कविनगर, घंटाघर के व्यापारियों को ट्रेनिंग भी दी.

अग्निशमन अधिकारियों ने पटाखा व्यापारियों के साथ की बैठक

अधिकारी ने दिए सख्त निर्देश

इस मौके पर सुनील सिंह ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि त्योहार के मद्देनजर जिन व्यापारियों को लाइसेंस जारी होंगे सिर्फ वही पटाखे की बिक्री चिन्हित स्थानों पर कर पाएंगे. साथ ही सभी दुकानें एक लाइन में नहीं लगाई जाएं और बिजली के खुले हुए तार को इस्तेमाल न किया जाए और ज्यादा मात्रा में कोई भी पटाखा ना रखा जाए, सिर्फ ग्रीन पटाखे ही बेचे जाएंगे.

उन्होंने कहा कि लोहे की टीन से बनी दुकानों में कम से कम 2 रेत और 2 पानी की भरी हुई बाल्टी रखा जाना आवश्यक है. इसके साथ ही 200 लीटर क्षमता के दो ड्रम भी साथ रखने होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details