दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद के टेंट गोदाम में लगी भीषण आग, पति पत्नी और बच्ची की दम घुटने से मौत

गाजियाबाद के सिहानीगेट क्षेत्र के शिब्बनपुरा इलाके में एक टेंट के गोदाम में भीषण आग लग गई. बिल्डिंग की पहली मंजिल पर रहने वाले पति पत्नी और 9 माह की बच्ची की दम घुटने से मौत हो गई. जबकि टेंट हाउस के लाखों के सामान जल कर खाक हो गई है.

By

Published : Aug 22, 2022, 10:16 AM IST

Updated : Aug 22, 2022, 10:42 AM IST

fire in tent warehouse in ghaziabad
fire in tent warehouse in ghaziabad

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद में दर्दनाक हादसा हुआ है. टेंट के गोदाम में भीषण आग लग गई. आग लगने की सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू तो जरूर पाया लेकिन इस हादसे में बिल्डिंग के पहली मंजिल पर मौजूद पति पत्नी और 9 माह की बच्ची की दम घुटने से मौत हो गई.

मामला सिहानी गेट थाना क्षेत्र के शिब्बनपुरा में स्थित सुनील दत्त टेंट हाउस गोदाम का है. जहां ग्राउंड फ्लोर पर अचानक भयंकर आग लग गई. इसमें फर्स्ट फ्लोर पर 6 लोग, और दूसरे फ्लोर पर 7 लोग किराए पर भी रहते हैं. आग काफी बढ़ गई, जिससे सामने रह रहे लोगों ने शोर मचाया. आग लगने से फर्स्ट फ्लोर पर रहने वाले पति-पत्नी और उनकी 9 महीने की बच्ची की दम घुटने से मौत हो गई. मृतकों की पहचान पंकज कुमार, कविता और कृतिका के तौर पर हुई है. परिवार यूपी के बुलंदशहर के खुर्जा के रहने वाले हैं. पंकज यहां डिलीवरी ब्वॉय का काम करता था. वहीं बाकी के लोगों को सकुशल निकाल लिया गया है. वहीं गोदाम के मालिक सुनील दत्त का कहना है कि इस गोदाम में टेंट हाउस से संबंधित सामान रखा जाता था. ऊपर कुछ किराएदार रहते थे. गोदाम मालिक ने बताया कि मृतक उनके रिश्तेदार हैं.

गाजियाबाद के टेंट गोदाम में लगी भीषण आग

वहीं पुलिस मौके पर पहुंचकर शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है. फिलहाल माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी. वहीं चीफ फायर ऑफिसर सुनील कुमार का कहना है कि सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है. दमकल विभाग अपनी तरफ से मामला दर्ज कर रह है और इसमें जांच के दौरान जो भी लापरवाही का जिम्मेदार पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. यह भी पता लगाया जा रहा है कि जिस जगह पर यह गोदाम है वहां पर कमर्शियल एक्टिविटी की इजाजत थी या नहीं और अगर थी तो इससे संबंधित मानक पूरे किए गए थे या नहीं.

गाजियाबाद के टेंट गोदाम में लगी भीषण आग

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

Last Updated : Aug 22, 2022, 10:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details