दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 27, 2022, 10:41 AM IST

ETV Bharat / city

गाजियाबाद इलेक्ट्रॉनिक शॉप में लगी आग, लाखों का सामान राख

चौधरी इलेक्ट्रॉनिक शॉप में से लोगों ने धुआं उठते हुए देखा. इस बीच दुकानदार भी बाहर की तरफ भागा. देखते ही देखते आग काफी भयंकर हो गई. दमकल को सूचना देते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचनी शुरू हो गईं. सात गाड़ियों ने आग पर काफी हद तक काबू पा लिया.

Fire breaks out at electronic shop in Ghaziabad
Fire breaks out at electronic shop in Ghaziabad

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद में इलेक्ट्रॉनिक शॉप में आग का तांडव देखने को मिला है. भीषण आग लगने से इलेक्ट्रॉनिक शॉप पूरी तरह से जलकर राख हो गई है. दमकल की सात गाड़ियां मौके पर पहुंची, जिन्होंने आग पर काबू पाया है. आग लगने से इलाके में भी अफरा-तफरी का माहौल बन गया.

आग लगने की यह घटना गाजियाबाद के लोनी तिराहे के पास की है. जहां पर चौधरी इलेक्ट्रॉनिक शॉप में से लोगों ने धुआं उठते हुए देखा. इस बीच दुकानदार भी बाहर की तरफ भागा. देखते ही देखते आग काफी भयंकर हो गई. दमकल को सूचना देते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचनी शुरू हो गईं. सात गाड़ियों ने आग पर काफी हद तक काबू पा लिया. इस बीच दुकान में रखा हुआ पूरा सामान जल गया है. लाखों रुपये के नुकसान की खबर है. वहीं आग लगने के कारण साफ नहीं है. यह इलाका काफी व्यस्त रहता है. जिसकी वजह से इलाके में भी थोड़ी देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल हो गया. गनीमत यह रही कि घटना में किसी के घायल या हताहत होने की खबर नहीं है. दमकल के अधिकारियों का कहना है कि आग पर नियंत्रण पा लिया गया है.

वीडियो रिपोर्ट.

शुरुआती दौर में कहा जा रहा है कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट रहा होगा. गर्मी के दिनों में आग लगने की घटनाएं बढ़ जाती हैं. खासकर शॉर्ट सर्किट की वजह से आग काफी लगती है.

पढ़ें:डूसिब के शेल्टर होम में मानसिक विक्षिप्त सहित दो महिलाओं से दुष्कर्म, DCW ने नोटिस भेजकर मांगा जवाब

जानकार बताते हैं कि दुकान या घर के इलेक्ट्रॉनिक पार्ट आदि की मेंटेनेंस पर गर्मी के दिनों में अतिरिक्त ध्यान देने की जरूरत है. बिजली की वायरिंग आदि में अगर जरा सी भी गड़बड़ी लगे तो उसे तुरंत चेक करवाना चाहिए. नहीं तो शॉर्ट सर्किट का खतरा बना रहता है. स्थानीय दमकल के अधिकारी समय-समय पर आग लगने की घटनाओं को रोकने और उन पर काबू पाने संबंधी जागरूकता अभियान चलाते रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details