दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: मोदीनगर तहसील परिसर में 23 नवंबर को तालाबंदी करेंगे किसान

By

Published : Nov 21, 2020, 3:57 PM IST

किसान नेता बबली गुर्जर ने बताया कि 45 दिन से भी अधिक समय से धरने पर बैठने के बावजूद किसानों की सुनवाई ना होने से अब वह 23 नवंबर को पूरे तहसील परिसर में तालाबंदी करेंगे.

farmers to lockout in Modinagar tehsil campus on November 23
किसान का धरना

नई दिल्ली/गाजियाबाद: दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर एक सामान मुआवजे की मांग को लेकर जनपद गाजियाबाद की मोदीनगर तहसील में किसान लगभग डेढ़ महीने से भी अधिक समय से धरने पर बैठे हुए हैं. इसके बावजूद सुनवाई ना होने से नाराज किसानों ने अब पूरी मोदीनगर तहसील परिसर में 23 नवंबर को तालाबंदी करने की चेतावनी दी है. उनका कहना है कि जब-तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती वह तहसील परिसर के अंदर एक भी अधिकारी को घुसने नहीं देंगे.

मोदीनगर में तालाबंदी करेंगे किसान
धरने का प्रतिनिधित्व कर रहे किसान नेता बबली गुर्जर ने बताया कि हमने तमाम गांधीवादी तरीके से अपने आंदोलन को चलाने का प्रयास किया है. लेकिन अब-कल किसानों और बैनामा संघ के दोनों अध्यक्षों ने अपना समर्थन देते हुए निर्णय लिया है कि सोमवार से तहसील परिसर के अंदर एक भी अधिकारी को जाने नहीं दिया जाएगा और पूरे तहसील परिसर में तालाबंदी कर दी जाएगी.विधानसभा चुनाव में देंगे सरकार को जवाब

बबली गुर्जर का कहना है कि जब तक किसानों की समस्या का समाधान नहीं होगा. वह आंदोलन करते रहेंगे. एक समान मुआवजे की मांग को लेकर वह अधिकारियों से काफी बार गुहार लगा चुके हैं. उनका यहां तक कहना है कि अगर उनकी मांग सही नहीं है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएं. इसके बावजूद हमारी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है. अब 2022 के चुनाव में किसान अपनी वोट की ताकत से सरकार को जवाब देने का काम करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details