दिल्ली

delhi

साजिश के तहत रची गई लखीमपुर खीरी की घटना: किसान नेता

By

Published : Oct 4, 2021, 3:10 PM IST

लखीमपुर खीरी (lakhimpur khiri) में किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ाने से किसानों की हुई मौत को लेकर देशभर के किसानों में रोष पनप रहा है. आज किसान नेताओं के आह्वान पर जनपद गाजियाबाद के मोदीनगर तहसील पर किसान नेताओं ने धरना प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

मोदीनगर तहसील में किसान
मोदीनगर तहसील में किसान

नई दिल्ली/गाजियाबाद: मोदीनगर तहसील (modi nagar tahseel) पर किसानों ने प्रदर्शन करते हुए लखीमपुर खीरी की घटना (lakhimpur khiri incident) को साजिश के तहत अंजाम देने की बात कही है. किसानों का कहना है कि यह किसान आंदोलन को कुचलने की साजिश रची गई है.


लखीमपुर खीरी में किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ाने से किसानों की हुई मौत को लेकर देशभर के किसानों में रोष पनप रहा है. ऐसे में आज किसान नेताओं के आह्वान पर जनपद गाजियाबाद के मोदीनगर तहसील (modi nagar tahseel) पर किसान नेताओं ने धरना प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है.

मोदीनगर तहसील में किसानों का प्रदर्शन
ये भी पढ़ें-मृतकों के परिजनों को सरकारी नौकरी व 45 लाख रुपए की आर्थिक मदद देगी योगी सरकार


किसान नेताओं का कहना है कि यह घटना अत्यंत दुखद है. किसानों के ऊपर साजिश के तहत जानबूझकर गाड़ी चढ़ाई गई है और किसानों के आंदोलन को कुचलने की साजिश रची गई है. ऐसी साजिश से किसान पीछे नहीं हटेंगे.

नारेबाजी करते हुए किसान

ये भी पढ़ें-गेस्ट हाउस में नजरबंद प्रियंका गांधी ने लगाई झाड़ू, देखें वीडियो

अगर साजिशकर्ता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर और किसानों को मारने वाले दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई ना करते हुए पीड़ितों को मुआवजा नहीं दिया तो किसान उग्र होकर सड़क, तहसील, जिला कार्यालय पर प्रदर्शन करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने तुरंत इस घटना के दोषियों की गिरफ्तारी की मांग है.

किसानों का मोदीनगर तहसील में प्रदर्शन
हालांकि उत्तर प्रदेश सरकार मृतक किसानों के परिजनों को 45-45 लाख रुपये, सरकारी नौकरी और घटना की न्यायिक जांच की का ऐलान कर चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details